सूरत में पॉलिटिकल ड्रामा:आप प्रत्याशी के नामांकन वापस लेने से सूरत-ईस्ट सीट के समीकरण बदले

सूरत20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कंचन जरीवाला बुधवार को अपना नामांकन वापस लेने चुनाव अधिकारी के ऑफिस पहुंचे थे। - Dainik Bhaskar
कंचन जरीवाला बुधवार को अपना नामांकन वापस लेने चुनाव अधिकारी के ऑफिस पहुंचे थे।

गुजरात विधानसभा चुनाव में अब स्थिति नाटकीय मोड़ ले रही हैं। बुधवार को जबर्दस्त पॉलिटिकल ड्रामा देखने को मिला। घंटों चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद सूरत पूर्व सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया। आम आदमी पार्टी ने सूरत शहर की 12 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन सूरत पूर्व सीट के उम्मीदवार के नाम वापस लेने से अब इस सीट पर सीधा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच हो गया है।

कंचन जरीवाला ने कहा है कि उन्होंने स्वेच्छा से अपना नामांकन वापस लिया है।
कंचन जरीवाला ने कहा है कि उन्होंने स्वेच्छा से अपना नामांकन वापस लिया है।

कांग्रेस कैंडिडेट पर लगाया धमकाने का आरोप
आम आदमी पार्टी भाजपा पर आरोप लगा रही है। लेकिन फॉर्म वापस लेने वाले कंचन जरीवाला कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं। कंचन जरीवाला ने पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर कहा है कि उन्हें कांग्रेस के प्रत्याशी असलम सायकल वाला से खतरा बताया है। उन्होंने पुलिस सुरक्षा की मांग की है। असलम सायकल वाला ने कहा है कि उन पर जो आरोप लगाए गए वे बेबुनियाद हैं। वहां उम्मीदवार हैं कोई गैंगस्टर नहीं हैं। उधना स्थित कार्यालय में शहर भाजपा ने मीडिया से कहा कि आप के सूरत पूर्व के प्रत्याशी कंचन जरीवाला ने कहा है कि उन्होंने स्वेच्छा से अपना नामांकन वापस लिया है। इस घटना से भारतीय जनता पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस के प्रत्याशी बोले- आप के समर्थक अब मेरा समर्थन करें
सूरत पूर्व सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी असलम सायकलवाला ने बीजेपी पर लोकतंत्र खत्म करने का आरोप लगाया। सायकलवाला ने कहा कि सूरत पूर्व सीट से आप के उम्मीदवार कंचन जरीवाला पर बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल के आदेश पर जबरन नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया। उन्होंने आप से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र खतरे में है, इसलिए मेरा समर्थन करें। भास्कर से बात करते हुए असलम सायकलवाला ने कहा कि भाजपा ने आर्थिक प्रलोभन देकर कंचन जरीवाला से नामांकन वापस कराया।

आप के 500 से अधिक कार्यकर्ता भाजपा में हो चुके हैं शामिल
आम आदमी पार्टी के लीगल एडवाइजर विलास पाटिल ने बताया कि कंचन जरीवाला का फॉर्म रद्द करवाने के लिए भाजपा ने काफी प्रयास किया। अब वह सफल हुई। चौर्यासी विधानसभा क्षेत्र में आप के कई नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। दावा किया जा रहा है कि आप के 500 से ज्यादा कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए हैं। इससे पहले आप के 6 पार्षद भाजपा में शामिल हो गए थे। बाद में 2 पार्षद वापस आ गए थे।