पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नशा और सोशल डिस्टेंसिंग:तम्बाखू के व्यसनियों की समान दूरी के साथ लम्बी लाइन  में महिलाएं भी दिखीं

भचाऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पान मसाला-गुटखा खरीदने के लिए लोगों ने लगाई लम्बी लाइन
  • व्यवस्था में पुलिस का सहयोग
  • कच्छ के अन्य इलाकों में इस तरह की सुविधाओं की मांग

ये जो लाइन है, किसी सरकारी मदद की नहीं, न ही अपने घर जाने के लिए श्रमिकों की है और न ही मुफ्त में मिलने वाले राशन की है, ये लाइन लगी है उन व्यसनियों की, जो पान-बीड़ी, गुटखा-तम्बाखू खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। आश्चर्य इस बात का है कि इस संघर्ष में वे सोशल डिस्टेंसिंग को नहीं भूले।

अपनी बारी का इंतजार
यह दृश्य है भचाऊ के सद्भावना ग्राउंड का, जहां तेज धूप के बाद भी लोग इत्मीनान के साथ खड़े हैं। यहां पर पुलिस के सहयोग से एक विशेष पान मसाला बाजार का आयोजन किया गया था। जहां इस तरह की व्यसन की चीजें मिल सकती हों। जिसका लोगों ने स्वागत किया। इसके साथ ही चिलचिलाती धूप में भी बिना किसी शोर शराबे के सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अपनी बारी का इंतजार किया।

व्यवस्था में पुलिस का सहयोग

पश्चिम कच्छ पुलिस ने इस व्यवस्था को बनाए रखने में अपना पूरा सहयोग दिया। पिछले 3 लॉकडाउन में दुकानें और पान मसाला पॉर्लर पूरी तरह से बंद रहे। इस बार लॉकडाउन 4 में सरकार ने इन दुकानों को खोलने की सशर्त अनुमति दी है। इसके बाद पान मसाला बाजार में लगी लाइनों में महिलाएं भी दिखाई दीं।

कच्छ में भी ऐसी व्यवस्था की मांग

भचाऊ की महिला पीएसआई राठौड़ ने कहा कि लोगों को गुटखा, पान मसाला मिलता रहे, इसके लिए सरकार को कच्छ में भी ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए। इसके लिए डीवायएसी ने मार्गदर्शन में व्यापारियों से दुकानें खोलने के लिए कहा। ताकि इन चीजों की कालाबाजारी रूक जाए। वैसे इस तरह की व्यवस्था यदि कच्छ के अन्य इलाकों में भी हो जाए, तो लोगों को राहत मिलेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें