हर घर तिरंगा कार्यक्रम:शहर में 6 लाख तिरंगे बांटे गए थे, इसके लिए राज्य सरकार को 1.20 करोड़ रुपए देगी मनपा

सूरत24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरकार ने 20 रुपए प्रति तिरंगा चार्ज किया। - Dainik Bhaskar
सरकार ने 20 रुपए प्रति तिरंगा चार्ज किया।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शहर में हर घर तिरंगा कार्यक्रम में 20 रुपए में दिए गए 6 लाख तिरंगे के लिए सूरत महानगर पालिका राज्य सरकार के युवा सेवा-सांस्कृतिक गतिविधि कार्यालय को 1.20 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी। हर घर तिरंगा कार्यक्रम पूरे देश में आयोजित किया गया था। राज्य की सभी महानगर पालिकाओं और नगर पालिकाओं में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक कार्यक्रम मनाया गया।

इस कार्यक्रम के तहत सूरत महानगर पालिका द्वारा तिरंगा बांटने के लिए विभिन्न केंद्र स्थापित किए गए, जिसमें करीब 6 लाख तिरंगे बांटे गए। 20 रुपए प्रति तिरंगा चार्ज किया गया। हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत सूरत शहर में घरों, दुकानों, औद्योगिक और वाणिज्यिक संस्थानों, सरकारी और निजी कार्यालयों पर 6 लाख से अधिक राष्ट्रीय ध्वज फहराए गए।

मनपा की स्थायी समिति में प्रस्ताव पारित किया गया था

सूरत महानगर पालिका राज्य सरकार के युवा सेवा और सांस्कृतिक गतिविधि कार्यालय को 6 लाख तिरंगे के 20 रुपए प्रति तिरंगा की दर से 1.20 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा। महानगर पालिका तिरंगा के 1.20 करोड़ का भुगतान आयुक्त, युवा सेवा और सांस्कृतिक मामलों के कार्यालय को करेगी। इस प्रस्ताव को हाल ही में मनपा की स्थायी समिति द्वारा अनुमोदित किया गया था।

खबरें और भी हैं...