सूरत बना राजनीति का केंद्र:शिवसेना के सात और विधायक सूरत आए, फिर गुवाहाटी के लिए रवाना हुए

सूरत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुवाहाटी जाने को विधायक सूरत आ रहे ताकि पकड़े न जाएं - Dainik Bhaskar
गुवाहाटी जाने को विधायक सूरत आ रहे ताकि पकड़े न जाएं

महाराष्ट्र की राजनीति में चल रहे उथल-पुथल के बीच शिवसेना के और 7 विधायक सूरत आकर चार्टर्ड प्लेन से गुवाहाटी रवाना हुए। सूरत लगातार तीसरे दिन महाराष्ट्र की राजनीति का केंद्र बना रहा। बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह महाराष्ट्र के शिवसेना के विधायक अलग-अलग मार्ग से सूरत पहुंचे थे।

शिवसेना के बागी विधायक हवाई, रेलवे और सड़क मार्ग से होते हुए तीसरे दिन भी सूरत पहुंचे। तीन दिनों से लगातार शिवसेना के विधायक सूरत में इकट्‌ठा होकर हवाई मार्ग से गुवाहाटी रवाना हुए। राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा के अनुसार शिवसेना के बागी विधायक महाराष्ट्र से सीधे गुवाहाटी जाने से कतरा रहे हैं।

सरकार की नजर में आने के बाद नजरबंद होने के डर से अलग-अलग रास्ते से सूरत आकर यहां के भाजपा नेताओं के मार्गदर्शन में गुवाहाटी रवाना हो रहे हैं। सूरत और गुवाहाटी दोनों शहर भाजपा शासित हैं, इसलिए शिवसेना विधायक निर्भीक होकर अपने काम को अंजाम दे रहे हैं। रविंद्र फाटक बुधवार को विधायकों को मनाने सूरत आए थे। वह भी बागी हो गए।

विधायकों को मनाने सूरत आए रविन्द्र फाटक भी बागी हो गए

शिवसेना के बागी विधायकों को समझाने सूरत आए रविंद्र फाटक भी शिंदे गुट में शामिल हो गए। रविंद्र फाटक, दादा भुसे, संजय राठौड़ चार्टर्ड प्लेन से सीधे गुवाहाटी रवाना हो गए। बता दें, शिवसेना के बागी विधायक सोमवार को रात में ही सूरत आ गए थे। नाराज विधायकों को मनाने के लिए मिलिंद नार्वेकर और फाटक सूरत आए थे। उन्होंने सूरत में एकनाथ शिंदे से बात की थी।

एक विधायक एंबुलेंस से सूरत आए और चार्टर्ड प्लेन में उड़ गए

लगातार तीसरे दिन भी शिवसेना के विधायक बागी हो रहे हैं। गुरुवार को सुबह 7 विधायक सूरत एयरपोर्ट से विमान में सवार होकर गुवाहाटी रवाना हुए। बताया जाता है कि सभी विधायक अलग-अलग मार्ग से सूरत पहुंचे थे। एक विधायक को एंबुलेंस में सूरत लाया गया था। बागी विधायकों को गुवाहाटी ले जाने के लिए सूरत एयरपोर्ट को चार्टर्ड प्लेन को तैयार रखा गया था।

महाराष्ट्र के कृषि मंत्री भी सूरत आए, होटल में कुछ देर रुके, उसके बाद चार्टर्ड प्लेन से गुवाहाटी चले गए

गुरुवार को महाराष्ट्र शिवसेना के मंगेश कुंडालकर, सदा सरवनर और संजय राठौड़ सूरत पहुंचे। डूमस के ली मेरेडियन होटल में कुछ देर ठहरने के बाद उन्हें एयरपोर्ट ले जाया गया। वहां से खास विमान में बैठकर गुवाहाटी रवाना हो गए। दोपहर बाद महाराष्ट्र के कृषि मंत्री दादा भूसे, रविंद्र फाटक और संजय राठौड़ को सूरत से विशेष विमान से गुवाहाटी भेजा गया। आशीष जायसवाल और दीपक केशरकर भी चार्टर्ड विमान से सूरत से गुवाहाटी रवाना हुए।

खबरें और भी हैं...