पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी :किसानों की एसडीओ से मांग- अघोषित कट बंद किए जाएं, ट्रांसफार्मर के स्विच बदलें

छछरौली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली संबंधी मुद्दों से परेशान होकर भाकियू सदस्य एसडीओ से मिले
Advertisement
Advertisement

धान की रोपाई के समय बिजली के कटों से परेशान होकर व अन्य मुद्दे को लेकर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी एसडीओ बिजली निगम छछरौली से मिले। भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक प्रधान छछरौली मोहनलाल मुंडाखेड़ा के नेतृत्व किसान आए। मोहन लाल ने बताया कि 2 वर्षों से कई ट्रांसफार्मरों पर स्विच नहीं हैं और कई ट्रांसफॉर्मर के स्विच खराब हो रहे हैं। 

स्विच के बारे में पहले भी छछरौली बिजली विभाग के दफ्तर में किसान कई बार एसडीओ से मिले लेकिन आज तक कोई भी समाधान विभाग की तरफ से नहीं किया गया।  एसडीओ से मिलने जब भी आते हैं, वह यहां नहीं मिलते। चार घंटे से अधिक इंतजार करना पड़ता है। सलेमपुर बांगर, मामली व बटेड़ी कई गांव मे कई खेतों में बिजली की तारें ढीली पड़ी हैं और कई खंभों में करंट भी आता है जिससे बिजली विभाग की लापरवाही के कारण कहीं भी बड़ा हादसा हो सकता है। 

उन्होंने बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है की सिंचाई के लिए जो समय शाम 3:00 से रात 11 बजे तक है, वह भी बदला जाए। सिंचाई के लिए सप्लाई 8 घंटे के बजाय 12 घंटे की जाए और गांव की लाइट भी सुबह 2 बजे बंद हो जाती है, उसका समय भी 5 बजे तक किया जाए ताकि किसान अपनी धान की फसल समय पर लगा सके। भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान सुभाष गुर्जर के नेतृत्व में सोशल डिस्टेंस को देखते हुए किसानों का एक शिष्टमंडल मंडल जल्दी ही उच्चाधिकारियों से यमुनानगर में मिलेगा। धान की रोपाई के समय बिजली सुचारू रूप से चलाई जाए।

किसानों को बे वजह से परेशान नहीं किया जाए। अन्यथा किसान आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएगा जिसकी सारी जिम्मेवारी बिजली विभाग की होगी। इस मौके पर सुखदेव सिंह सलेमपुर प्रधान बिलासपुर, करणवीर सलेमपुर उपप्रधान छछरौली, रजनीश कुमार, करनैल सिंह, धनीराम, करणपाल, समय सिंह व उपेंद्र सिंह मौजूद रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement