नवविवाहिता की शिकायत:सास, पति व जेठ पर दहेज प्रताड़ना का केस

छछरौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छछरौली पुलिस ने चूहड़पुर कलां निवासी एक नवविवाहिता की शिकायत पर उसकी सास, पति और जेठ के खिलाफ घरेलू हिंसा करने, दहेज मांगने, अभद्र व्यवहार करने और जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दी है। शिकायत पर पुलिस ने धारा 498ए, 323,406 और 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।

चूहड़पुर कलां निवासी नवविवाहिता ने बताया कि उसके पिता की कई साल पहले मृत्यु हो चुकी है। उसकी माता ने उसकी शादी अकबरपुर गांव निवासी सोहनलाल के साथ 13 दिसंबर 2019 को की थी। शादी में उसकी मां ने हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद उसका पति उसे दहेज में 1,00,000 रुपए नकद और बाइक लाने काे लेकर परेशान करने लगा। वहीं उसका जेठ जॉनी और सास ममता भी अपने लिए सोने की अंगूठी और बालियां लाने के लिए उसे ताने देते हैं। दहेज न लाने पर उसका जेठ और उसकी सास उसके साथ अभद्र व्यवहार करते हैं।

 वहीं, उसका पति उसके साथ मारपीट करता था, जिसके चलते उसकी मां उसे अपने घर लेकर आ गई थी।नवविवाहिता ने बताया कि उसे घर लेकर जाने के लिए पहले भी कई बार पंचायतें हुईं हैं और पंचायत में सहमति के बाद फैसले भी हुए, लेकिन उसके बाद भी उसके ससुराल के पक्ष के लोग उससे दहेज की मांग करते रहे।

खबरें और भी हैं...