पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेतावनी:लो परफॉर्मेंस देने वाले शिक्षकों का जनवरी का वेतन रुकेगा : बीईओ

छछरौली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने और ई लर्निंग पर जोर देने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी जगाधरी द्वारा अध्यापकों को सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश जारी किया गया है। इसके तहत कम परफॉर्मेंस देने वाले अध्यापक की जनवरी माह की सैलरी रोक देने तक की चेतावनी दी गई है।

पत्र के माध्यम से अध्यापकों को पीटीएम और साप्ताहिक क्विज प्रतियोगिता को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए गए हैं। इस संदेश के माध्यम से अध्यापन में लापरवाही करने वाले अध्यापकों के साथ सख्ती से निपटने की भी चेतावनी दी गई है। शिक्षा विभाग द्वारा अवसर, उम्मीद, क्विज एप पर वांछित परिणाम देने के लिए अध्यापकों से कहा गया है।

सोशल मीडिया पर जारी शिक्षा अधिकारी के संदेश के अनुसार शून्य से 40 फीसदी तक परिणाम देने वाले अध्यापकों को विशेष ध्यान देना है जबकि शून्य से 10 फीसदी तक परिणाम देने वाले अध्यापक को तो स्पष्टीकरण देने की भी गुंजाइश नहीं दी गई है। शिक्षा अधिकारी ने अपने संदेश में कहा कि सभी स्कूल मुखिया ईपीटीएम एवं वीकली क्विज कार्यक्रम को गंभीरता के साथ निजी रुचि लेते हुए करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें