शिकायत पर कार्रवाई:शहजादवाला में पट्‌टे पर दी जमीन पर बीजी गेहूं की फसल पर की जुताई

छछरौली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निवर्तमान सरपंच ने सीएम विंडो पर दी थी शिकायत

शहजादवाला की पंचायती जमीन पर चकोरी की खेती के लिए पट्टे पर लेने के बाद गेहूं की फसल बिजाई करने की शिकायत के बाद खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के हस्तक्षेप से बीजी गई गेहूं की जुताई कर दी गई। वहीं, ग्राम सचिव ने उक्त जमीन का दौरा किया। पट्टेदारों को बिना पंचायती बोली के पंचायती जमीन में किसी भी तरह की फसल नहीं लगाने के मौखिक निर्देश दिए।

 बता दें कि शहजाद वाला में पंचायती जमीन पर की गई गेहूं की खेती की जांच के लिए ग्रामीण ने जिला वन अधिकारी व पट्टेदार के खिलाफ शिकायत की थी। सीएम विंडो पर शिकायत लगने के बाद उक्त जमीन से बिजी गई गेहूं की ट्रैक्टर से जुताई कर दी गई है। गेहूं को बिजाई करने पर सीएम विंडो पर शिकायत दी गई थी।

 सीएम विंडो पर दी शिकायत में शहजाद वाला निवासी निवर्तमान सरपंच समे सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के अनुरोध के बाद ग्राम पंचायत शहजाद वाला की 35 एकड़ जमीन पर वन विभाग को बाग लगाने के लिए दी गई थी। इस बारे में ग्राम सचिव बलबीर शर्मा का कहना है कि जिस पंचायती जगह पर गेहूं की बिजाई की गई थी, उस जगह पर शिकायत के बाद ट्रैक्टर से जुताई कर दी गई है।किसी भी तरह से पंचायती जगह को प्रयोग न करने के मौखिक निर्देश दे दिए हैं।

खबरें और भी हैं...