पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हड़ताल का चीका मंडी में असर नहीं:चीका मंडी में नहीं दिखा आढ़तियों की हड़ताल का असर, सामान्य रूप से चला गेहूं खरीद का काम

गुहला चीका9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थोड़ी देर के लिए तोल बंद हुआ तो किसानों ने मार्केट कमेटी के सामने प्रदर्शन कर शुरू करवाया तोल

आढ़तियों द्वारा बुलाई गई प्रदेश स्तरीय हड़ताल का चीका मंडी में असर देखने को नहीं मिला। चीका की दोनों अनाज मंडियों व रामथली मंडी में आज गेहूं खरीद का कार्य तो राेजाना की तरह चला। कुछ आढ़तियों ने तुलाई का काम थोड़ी देर के लिए बंद रखा। आढ़तियों द्वारा तोल बंद रखने की सूचना मिलते ही किसान यूनियन के जिला उपाध्यक्ष चमकौर सिंह, जैली बनेहड़ा, रतना भागल, गुरदेव बदसुई सहित दर्जनों किसान के साथ मार्केट कमेटी के समक्ष एकत्रित हो गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

किसानों ने मार्केट कमेटी के सचिव नरेंद्र ढुल से मिल तोल को तुरंत प्रभाव से शुरू करवाने व आढ़तियों को बारदाना उपलब्ध करवाने की मांग की। किसानों ने सचिव के समक्ष शैलरों में डाली गई गेहूं की भी बोली करवाने की मांग रखी। किसानों ने कहा कि सरकार ने शैलरों में गेहूं खरीद सेंटर बनाने की मंजूरी तो दे दी। लेकिन वहां पर खरीद का काम आज तक शुरू नहीं किया है जिससे किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आढ़तियों की हड़ताल का चीका मंडी में किसी भी प्रकार का असर नहीं रहा है। मंडी में गेहूं खरीद का कार्य सुचारु रूप से हो रहा है। गेट पास काटे जा रहे हैं। तोल के संबंध में कुछ किसान आज मुझ से मिलने आए थे। मंडी में तोल का कार्य जारी था जिसके बाद उन्हें संतुष्ट करवा दिया है। गेहूं खरीद के पुख्ता प्रबंध किए है। मंडी में आने वाले गेहूं काे खरीदा जाएगा।
नरेंद्र ढुल, सचिव मार्केट कमेटी, चीका।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें