पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:किसानों ने खेतों में जमा पानी की निकासी व मुआवजे की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

ढांड10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 गांवों के किसानों ने नारेबाजी कर जताया रोष

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर गुणी प्रकाश के नेतृत्व में गांव जडौला, सोलूमाजरा, खेड़ी रायवाली व बंदराना के किसानों ने खेतों में जमा बरसात के पानी की निकासी व मुआवजे की मांग को लेकर सीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व किसानों ने नारेबाजी कर रोष जताया। गुणी प्रकाश ने कहा कि उक्त गांवों में हजारों एकड़ फसलें बरसात के कारण खराब हो चुकी हैं। यहां पानी की कोई निकासी नहीं है और आसपास के कई गांवों का पानी भी यहां जमा हो जाता है। नहरी पटरी के कारण 60 वर्षों से यहां बाढ़ की स्थिति बनी रहती है।

उन्होंने कहा कि बरसाती पानी को नहर की पटरी के साथ-साथ टोक्कर से आगे नहर में डाला जा सकता है, लेकिन सरकार तमाम शिकायतों के बाद भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। सरकार की घोर अनदेखी व लापरवाही के कारण किसान की स्थिति इस समय भुखमरी जैसी हो गई है। काफी समय किसानों को न कोई मुआवजा मिलता है और न ही कोई बीमा मिलता है। किसानों की मांग है कि बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध करवाया जाए और नहर की पटरी के साथ-साथ तीन से 4 एकड़ की खुदाई करवाई जाए। 

अगर जल्द ही खेतों से पानी निकासी व खराब फसलों का मुआवजा नहीं दिया तो किसान सरकार के खिलाफ सड़काें पर उतरने पर मजबूर होंगे। इस मौके पर प्रदीप कुमार, शीशन जडौला, महेंद्र सिंह, पोला जडौला, श्रीचंद जडौला, ईशम जडौला, जोगिंद्र खेड़ी, कालू जडौला, मेघराज खेड़ी, रमेश खेड़ी, राजेश कुमार, जगदीश फौजी, श्रवण सोलूमाजरा, सुरेश चुहड़माजरा, रमेश व दिलबाग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें