पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरना:पबनावा से ढांड को जाेड़ने वाली सड़क को बंद करने पर ग्रामीणों ने जताया रोष

ढांड22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिट्टी कार्य को बंद करवाकर टेंट लगाकर धरना देकर जताया रोष

गांव पबनावा से ढांड को जाेड़ने वाली सड़क को निर्माणाधीन नेशनल हाईवे 152-डी के निर्माण के दौरान निर्माण कार्य में लगी कंपनी द्वारा स्थाई रूप से बंद करने के विरोध में भाकियू के प्रदेश महासचिव भूरा राम पबनावा के नेतृत्व में सैंकड़ों ग्रामीणों ने सड़क पर मिट्टी डालने के कार्य को बंद करवाकर उसके ऊपर ही टैंट लगाकर धरना शुरू कर दिया।

इस दौरान मौजूद ग्रामीणों ने सरकार व निर्माण कार्य में लगी कंपनी के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। भाकियू प्रदेश महासचिव भूरा राम पबनावा ने कहा कि निर्माण कार्य में लगी कंपनी को जल्द से जल्द सड़क से मिट्टी उठाकर रास्ता खोल दें नहीं तो दो दिन बाद ग्रामीण स्वयं सड़क पर डाली मिट्टी को उठाकर ले जाएंगे।

इस अवसर पर चमेल,नसीब सिंह ठेकेदार, कर्म सिंह बोदला, रमेश सोलिया, कामरेड़ रामकुमार, रमेश कुमार, सतवीर, वीरभान, सोमप्रकाश, रामपाल, सुभाष, राजकुमार, प्रताप, कुलदीप पबनावा, जसबीर सिंह, राजेंद्र सिंह, पृथ्वी सिंह आदि ने आरोप लगाया है कि निर्माण कंपनी द्वारा ढांड से पबनावा समेत 5 गांवों को जाेड़ते वाली सड़क पर मिट्टी डालकर रास्ता बंद किया जा रहा है।

ये रास्ता इस्तेमाल के समय से है और अनेकों गांवों को आपस में जाेड़ने का काम करता है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे पुरखों से चला आ रहा इस्तमाल के टाइम के रास्ते को किसी भी सूरत में बंद नहीं होने देंगे, चाहे इसके लिए बड़ी से बड़ी कुर्बानी भी देनी पड़े पीछे नहीं हटेंगे।

खबरें और भी हैं...