पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इस्माइलाबाद:सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप, एक्सईएन करेंगे जांच

इस्माइलाबाद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनाज मंडी से चम्मूकलां रोड बनते ही उखड़ने लगी, ग्रामीणों ने जताया रोष

अनाज मंडी से चम्मूकलां रोड तक जाने वाली सड़क निर्माण में ग्रामीणों ने घटिया सामग्री प्रयोग करने का आरोप लगाया है। वहीं इस सड़क निर्माण में प्रयोग की गई सामग्री को लेकर आढ़तियों, किसानों व ग्रामीणों में रोष है। किसान कश्मीरा सिंह, सोहनलाल, बलकार सिंह, जोगिंद्र सिंह ने बताया कि चम्मूकलां रोड से अनाज मंडी तक आने वाली यह रोड मार्केटिंग बोर्ड के अंतर्गत आती है।

वर्षों से यह सड़क कच्ची थी। इसे बनाने की मांग लगातार की जा रही थी। धान के सीजन के समय संबंधित विभाग ने में इस सड़क का निर्माण शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है। इसलिए सड़क का निर्माण कार्य पूरा होते ही लेयर उखड़ गई और नीचे के पत्थर ऊपर आ गए। वहीं बजरी भी उखड़ गई है। उन्होंने कहा कि जनता के रुपए का विभाग ने दुरुपयोग किया है। सड़क इस्तेमाल से पहले ही टूट गई है। सड़क बनाने में घटिया सामग्री का प्रयोग तो किया ही गया है। वहीं ठीक से रोलर चलाकर इसको बैठाने पर भी ध्यान नहीं दिया गया है।

किसानों ने बताया कि सड़क निर्माण के समय भी मौके पर एसडीओ को फोन कर बताया था कि सड़क निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल की जा रही है। तब उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया था। इसे लेकर लोगों ने राज्यमंत्री संदीप सिंह से मिलकर मामले से अवगत कराने का मन बनाया है। इस बारे में विभाग के एक्सइएन सतीश कुमार ने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला नहीं है। सोमवार को वे मौके पर जाकर सड़क की सामग्री का निरीक्षण करेंगे। सामग्री की जांच भी करवाई जाएगी। दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें