पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में होगा विकास:10 वार्डों में 1.15 करोड़ रुपए से बनेंगी गलियां, नालियां और लगेंगी हाईमास्ट लाइट

कैथल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चेयरपर्सन का दावा-21 वार्डों में होने वाले कार्यों के टेंडर इसी सप्ताह होंगे ऑनलाइन
  • नप ने करीब एक साल बाद लगाए विकास कार्यों के टेंडर

नगर परिषद की इंजीनियरिंग ब्रांच ने करीब एक साल के अंतराल के बाद 1 करोड़ 15 लाख रुपए के विकास कार्यों के टेंडर लगाए हैं। इस राशि से 10 वार्डों में गलियां, नालियां, छोटी पुलियां और रिपेयर वर्क होगा। एक वार्ड में दादा खेड़ा पर 5 लाख रुपए से हाईमास्ट लाइट भी लगाई जाएंगी। करीब एक माह पहले ही चेयरपर्सन ने सभी पार्षदों से वार्ड में करवाए जाने वाले महत्वपूर्ण कार्यों की सूची मांगी गई थी।

उसी हिसाब से अब वार्डों में विकास कार्य होंगे। ये टेंडर 20 अप्रैल को खुलेंगे। बता दें कि इससे पूर्व नगर परिषद ने मई 2020 में टेंडर लगाए थे। जून 2020 में करीब 7 करोड़ रुपए के 80 विकास कार्य बजट न होने के कारण होल्ड कर लिए गए थे।

ये सभी टेंडर ऑनलाइन किए जा चुके थे। वहीं 17 मार्च 2021 को हाउस की मीटिंग में प्रधान की ओर से सभी वार्डों के लिए 10-10 लाख रुपए के विकास कार्यों की घोषणा की जानी थी, लेकिन मीटिंग में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को लेकर विवाद हो गया था। जिस कारण चेयरपर्सन ने मीटिंग को स्थगित कर दिया था।

21 वार्डों के लिए इसी सप्ताह लगेंगे टेंडर

नगर परिषद प्रशासन ने 10 वार्डों में पार्षदों की डिमांड अनुसार विकास कार्यों के टेंडर लगा दिए हैं। बाकी बचे 21 वार्डों के लिए भी विकास कार्यों के टेंडर इसी सप्ताह ऑनलाइन किए जाने की संभावना है। इसके लिए पार्षदों की दी गई सूची अनुसार वार्डों में जाकर जेई वेरिफिकेशन कर रहे हैं, ताकि बाद में काम में किसी प्रकार की बाधा न आए।

चेयरपर्सन सीमा कश्यप ने कहा कि इन वार्डों में भी करीब एक करोड़ से अधिक राशि के टेंडर लगाए जाएंगे। पार्षद प्रवीण शर्मा ने बताया कि सभी वार्डों में जरूरत के हिसाब से विकास कार्यों के लिए राशि दी जानी चाहिए। ताकि आम जनता को सड़कों की बेहतर सुविधा मिल सके।

इन वार्डों में होंगे विकास कार्य

वार्ड 12 डिफेंस कॉलोनी गली निर्माण 16.8 लाख वार्ड 09 रिपेयर वर्क 15.00 वार्ड 13 गली निर्माण 17.50 वार्ड 16 रिपेयर वर्क, नालिया, पुलिया निर्माण 10.00 वार्ड 24 रिपेयर वर्क सड़क, नालियां 10.00 वार्ड 27 रिपेयर वर्क सड़क, नालियां 10.00 वार्ड 29 आजाद नगर रिपेयर वर्क सड़क, नालियां 15.00 वार्ड 16 दादाखेड़ा हाईमास्क लाइट वर्क 05.00 वार्ड 15 अशोका गार्डन पेवर ब्लॉक गली निर्माण 06.03 वार्ड 03 गली एवं नालियां निर्माण 07.00 वार्ड 15 नेहरु गार्डन पेवर ब्लॉक गली निर्माण 04.00

पार्षदों की डिमांड अनुसार वार्डों में विकास कार्यों के लिए सभी वार्डों में करीब दो करोड़ रुपए के टेंडर लगाए जाएंगे। इसमें से 10 वार्डों में एक करोड़ से अधिक राशि के टेंडर ऑनलाइन किए गए हैं, जो 20 अप्रैल को खुलेंगे। बाकी वार्डों के भी टेंडर जल्द ही ऑनलाइन हो जाएंगे।
सीमा कश्यप, चेयरपर्सन नगर परिषद, कैथल।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें