पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा बैठक:सीएम विंडो पर अब तक आई 12225 शिकायतें, 11899 का हुआ समाधान

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायत निवारण में जिले का स्कोर 97.33 प्रतिशत, पेंडिंग शिकायतों को जल्द निपटाएं अधिकारी

मामला चाहे छोटा हो या बड़ा, हर कोई सीएम विंडो पर शिकायतें देकर समाधान कराना चाहता है। जिले में अब तक 12 हजार 225 शिकायतें विंडो से प्राप्त हुई हैं, जिनमें से प्रशासन द्वारा 11 हजार 899 शिकायतों का समाधान कराया गया है। पेंडिंग शिकायतों का जल्द निपटान करने के आदेश डीसी सुजान सिंह ने मंगलवार को आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए हैं। इस मौके पर डीसी ने कहा कि सीएम विंडो पर शिकायत निवारण में जिला का स्कोर 97.33 प्रतिशत है। डीसी सुजान सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिकायत निवारण पटल यानी सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का समयबद्ध निपटान करना सुनिश्चित करें ताकि पोर्टल पर जिले का स्कोर ठीक रह सके। सभी विभागाध्यक्ष आपसी तालमेल से शिकायतों को जल्द निपटाएं ताकि आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित एसडीएम अपने-अपने उपमंडल पर समय-समय पर सीएम विंडो की समीक्षा करते रहें ताकि फरियादियों को उनकी शिकायत का निवारण समयबद्ध मिले। मौके पर एडीसी सतबीर सिंह कुंडू, एसडीएम विवेक चौधरी व शशि वसुंधरा, नगराधीश सुरेश राविश, एमडी शुगर मिल जगदीप सिंह, डीडीपीओ जसविंद्र सिंह, डीडीए कर्मचंद, बीडीपीओ रोजी व सुरेंद्र शर्मा, कार्यकारी अभियंता वरुण, एसडीओ आनंद सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

नगराधीश को बनाया नोडल अधिकारी | सीएम विंडो निपटान के लिए नगराधीश को नोडल अधिकारी बनाया गया है। डीसी ने कहा कि सभी सबंधित अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित शिकायतों का निवारण करने के उपरांत तुरंत पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी शिकायतों को ध्यान से पढ़कर तुरंत आवश्यक कार्रवाई अमल में लाएं। सीएम विंडो पर अगर कोई व्यक्ति गलत शिकायत दर्ज करता है तो उसके खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाए। जिन मामलों में विभागों द्वारा निशानदेही करनी पेंडिंग है, उन्हें संबंधित विभाग तुरंत करवाएं। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों के निवारण में किसी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। जो शिकायतें जायज हैं, उन पर तुरंत कार्रवाई हो। अगर कोई व्यक्ति अनावश्यक रूप से गलत सीएम विंडो लगाता है तो उसके खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई की जाए। आमजन की शिकायतों पर तुरंत संज्ञान लेकर कार्य करें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें