पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:18 पाॅजिटिव केस, पहले से पाॅजिटिव मरीजों के संपर्क से 8 हुए संक्रमित

कैथल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल | कोरोना के सैंपल लेती स्वास्थ्य विभाग की टीम।
  • किशोर समेत 3 लोग बैंक कर्मचारी के संपर्क में आए, इकोनॉमिक सेल इंचार्ज की भाभी भी हुई संक्रमित

कैथल में कोरोना के एक ही दिन में 18 नए केस सामने आए हैं। ये दूसरी बार है जब एक ही दिन में 15 से ज्यादा केस मिले हैं। नए केसों में 3 केस चीका में सामने आए हैं और तीनों ही निजी बैंक के कर्मचारी के कांटेक्ट हैं। बेगा बस्ती निवासी 16 वर्षीय किशोर, बैंक कर्मचारी की पत्नी व 65 वर्षीय बुजुर्ग पॉजिटिव मिले हैं। चौथा केस कैथल एसपी ऑफिस से शुरू हुई कोरोना चेन से मिला। यहां इकनॉमिक सेल के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर की 46 वर्षीय भाभी पॉजिटिव मिली हैं।

4 केस खुराना रोड पर नानकपुरी कॉलोनी गली नंबर-5 में सामने आए हैं। यहां कुछ दिन पहले पॉजिटिव मिले कुरुक्षेत्र में तैनात पुलिस कर्मचारी के संपर्क में आकर एक चार वर्षीय बच्चा, एक 14 वर्षीय किशोर, 42 व 47 वर्षीय दो महिलाएं पॉजिटिव मिली हैं। 9वां केस अम्बाला रोड स्थित एक ब्रांडेड कपड़ों के शोरूम का 27 वर्षीय सेल्समैन है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार संपर्क में आए 8 लोगों को क्वारेंटाइन कर शोरूम को सील कर दिया गया है।

10वां व 11वां केस रबारियां मोहल्ला में 54 वर्षीय पति व 51 वर्षीय पत्नी पॉजिटिव मिले हैं। दोनों गुरुग्राम से लौटे थे। एरिया के लोगों ने दोनों के लौटने की शिकायत विभाग को दी थी उसके बाद दोनों की जांच की गई थी और दोनों पॉजिटिव मिले। 12वां केस शक्ति नगर गली नंबर-6 में मिला है। यहां छुट्टी लेकर सिक्किम से घर लौटा सेना का जवान पॉजिटिव मिला है। 13वां केस सीवन गेट पर सामने आया है। यहां 33 वर्षीय युवक दो दिन पहले दिल्ली से लौटा था जो जांच में पॉजिटिव मिला।

14वां केस हुडा सेक्टर-19 में जिला सचिवालय के नजदीक हर्ष एन्क्लेव में 53 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। विभाग हिस्ट्री और कांटेक्ट की जानकारी जुटाने के प्रयास कर रहा है। 15वां केस पट्टी कौथ गली नंबर-1 में बहादुरगढ़ से लौटा 28 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला। 16वां केस गांव जाजनपुर की रहने वाली कनाडा से लौटी 21 वर्षीय युवती है। युवती को लौटने के बाद से कौल क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था और आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। 17वां केस गांव बाबा लदाना में मिला है। यहां एक 60 वर्षीय बुजुर्ग पॉजिटिव मिला है। बुजुर्ग का कहना है कि वह कहीं नहीं गया। हालांकि बुजुर्ग का बेटा कुरुक्षेत्र पुलिस में है और अब उनकी भी जांच की जाएगी।

कोरोना के 280 मरीज, 202 स्वस्थ भी हुए
जिले में 18 नए केसों के साथ ही अब कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 280 पहुंच गया है। एक ही दिन में 16 मरीज काेरोना को हराकर स्वस्थ भी हुए हैं और अब तक जिले में 202 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब एक्टिव केसों की संख्या 78 है, जिनमें 48 का जिला नागरिक अस्पताल, 28 का होम आइसोलेशन में और दो का अग्रोहा व रोहतक पीजीआई में इलाज चल रहा है। अब तक 18789 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 18329 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

हाबड़ी में नाबालिग मिली पॉजिटिव
पूंडरी | कोरोना का 18वां केस पूंडरी के गांव हाबड़ी में मिला। यहां 17 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव मिली है। शुक्रवार को युवती का सैंपल लिया गया था और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने युवती के माता-पिता व छोटी बहन को क्वारेंटाइन कर दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें