पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निधि समर्पण अभियान:जिले में 1 से 27 फरवरी तक 1800 रामभक्त निधि समर्पण अभियान के लिए घर-घर जाएंगे

कैथल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संत सम्मेलन में हनुमान मंदिर के महंत ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए ने 21.51 लाख देने की घोषणा की

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डाॅ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर भारतीय जनमानस की शाश्वत प्रेरणा है। इसके लिए हिंदू समाज ने 492 वर्षों तक अनवरत संघर्ष किया है और 4 लाख से अधिक श्रीराम भक्तों ने अपना बलिदान दिया है।

श्रीराम इस राष्ट्र के इतिहास ही नहीं बल्कि संस्कृति एवं मर्यादा के जीवंत प्रतीक हैं। वे भारत की हजारों वर्षों की सनातन परंपरा के मूल पुरुष हैं। डाॅ. सुरेंद्र जैन सनातन धर्म मंदिर में निधि समर्पण अभियान को लेकर आयोजित संत सम्मेलन में संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन में पूरे कैथल के साथ-साथ अन्य जिलों से भी संत समाज के लोग पहुंचे थे। सम्मेलन के दौरान राम मंदिर निर्माण के लिए प्रताप गेट स्थित हनुमान मंदिर के महंत राघव दास शास्त्री ने 21 लाख 51 हजार 511 रुपए देने की घोषणा भी की।

डाॅ. जैन ने मंदिर निर्माण के लिए चलाए जाने वाले निधि समर्पण अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि यह विश्व का सबसे बड़ा संपर्क अभियान है। रामत्व के भाव को मजबूत करने के लिए राम मंदिर निर्माण में जन जन का सहयोग व समर्पण हो यही अभियान का उद्देश्य है।

पूरे देश में पांच लाख 32 हजार 580 गांवों में संपर्क किया जाएगा और सवा 12 करोड़ परिवारों सहित 65 करोड़ व्यक्तियों से संपर्क का लक्ष्य रखा गया है। प्रदेश के 6726 गांवों व 1202 बस्तियों में 45 हजार राम भक्त टोलियों के रूप में संपर्क करेंगे। कैथल जिले में 278 गांवों एवं 32 बस्तियों में 450 टोलियां में राम भक्त घर घर जाकर जन-जन से संपर्क करेंगे।

राष्ट्र स्तर अभियान का शुभारंभ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व सर संघ चालक डाॅ. मोहन भागवत ने किया। प्रदेश में एक से 27 फरवरी तक यह अभियान चलाया जाएगा। मौके पर अभियान के प्रांत के प्रमुख राकेश त्यागी, श्याम बंसल, रवि भूषण गर्ग, प्रेमचंद मित्तल व जिला प्रमुख गोपाल कृष्ण भट्ट मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें