पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:ड्रा में इनाम निकालने का झांसा देकर रिटायर्ड शिक्षक से 2 जालसाजों ने ठगी सोने की अंगूठी

कैथल3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • पहले कूपन में 100 रुपए का इनाम, दूसरा खाली व तीसरे में निकाला 1900 का इनाम
  • पुलिस ने दो अज्ञात लोगों पर दर्ज किया केस

कूपन में इनाम निकालने का झांसा देकर 2 जालसाजों ने रिटायर्ड शिक्षक से सोने की अंगूठी ठग ली। शिक्षक को झांसे में लेने के लिए आरोपियों ने 2 कूपन में इनाम भी निकाले। एक जालसाज कूपन बांटने वाला जबकि दूसरा आम नागरिक बनकर आया था।

फतेहपुर निवासी प्रीतम चंद ने बताया कि वह रिटायर्ड शिक्षक है। दोपहर 12.45 बजे घर का सामान खरीदने पूंडरी आ रहा था। जब दिनेश मार्केट पूंडरी के सामने पहुंचा तो बाइक पर 35-40 साल का एक युवक आया। युवक ने उसे हाथ का इशारा करके बुलाया। जब वह युवक के पास गया तो युवक ने उससे शिव मंदिर का पता पूछा।

उसी समय वहां 40-45 साल का दूसरा व्यक्ति आया। दूसरे युवक ने पहले से पूछा कि तुम्हें मंदिर में क्या काम है। बाइक वाला पहला युवक कहने लगा कि मेरे पास कूपन हैं जो शिव मंदिर में देने हैं। दूसरे व्यक्ति ने कूपन देखने की बात कही, लेकिन बाइक वाले ने उसे कूपन नहीं दिया और कहा कि एक कूपन एक रुपए का है। दूसरे व्यक्ति ने बाइक वाले को 10 रुपए देकर कूपन खरीदा और कहा कि मेरे पास एक रुपए खुला नहीं है। दूसरे व्यक्ति ने कूपन लेकर खोला तो पहले व्यक्ति ने कहा कि ड्राॅ में तुम्हारे 100 रुपए निकल गए हैं। बाइक वाले ने दूसरे युवक को तुरंत ही 100 रुपए नकद दे दिए।

प्रीतम चंद ने बताया कि दूसरे व्यक्ति ने भी उसे एक कूपन लेकर दिया, जिसे खोला तो वह खाली मिला। व्यक्ति ने उसे दूसरा कूपन देना चाहा, लेकिन उसने लेने से मना कर दिया। बार-बार कहने के बावजूद उसने कूपन नहीं लिया तो दूसरे व्यक्ति ने उसे खुद ही खोल दिया और कहा कि इसमें 1900 रुपए निकले हैं। बाइक वाले ने कहा कि 1900 रुपए के लिए 100 रुपए कमीशन बनता है।

थोड़ी देर में दूसरे व्यक्ति ने बाइक वाले से कहा कि मेरी अंगूठी लगाओ। उसने अपनी अंगूठी बाइक वाले को दे दी। दोनों युवकों ने रिटायर्ड टीचर से कहा कि आप भी अंगूठी दे दो। आरोपियों ने उसे बातों में फंसाकर अंगूठी ली और फरार हो गए। पूंडरी पुलिस चौकी से एएसआई संदीप कुमार ने बताया कि दोनों अज्ञात युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser