पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारियों ने काम छोड़ा:2500 स्ट्रीट लाइटें रही बंद, डेढ़ घंटे सड़कों पर रहा अंधेरा

कैथल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल| शाम को स्ट्रीट लाइट बंद होने से करनाल रोड पर अंधेरे में गुजरते लोग।  - Dainik Bhaskar
कैथल| शाम को स्ट्रीट लाइट बंद होने से करनाल रोड पर अंधेरे में गुजरते लोग। 
  • तीन माह का वेतन न मिलने पर स्विच ऑन-ऑफ करने वाले चार कर्मचारियों ने छोड़ा काम

चार माह का वेतन न मिलने और आगे जॉब की गारंटी न होने पर सुबह व शाम को स्ट्रीट लाइटों को स्विच ऑन और ऑफ करने वाले चार कर्मचारियों ने काम छोड़ दिया जिस कारण सोमवार रात को करीब डेढ़ घंटे तक शहर में ब्लैक आउट रहा।

जब सूचना नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को मिली तो उन्होंने लाइट इंस्पेक्टर को लाइटें ऑन करने के आदेश दिए जिसके बाद रात करीब साढ़े सात बजे लाइटें ऑन होने लगी जबकि आम दिनों में 6 बजे से स्ट्रीट लाइटें ऑन होने लगती हैं।

इस दौरान शहर के मुख्य मार्गों पर करीब 2500 स्ट्रीट लाइटें बंद रहीं। वेतन और नौकरी को लेकर सुबह ही कर्मचारी ईओ से मिले थे। उस समय ईओ ने साफ कहा था कि जरूरत अनुसार ही कर्मचारी लगाए जाएंगे। अन्य किसी को वेतन और नौकरी की कोई गारंटी नहीं है।

बता दें कि एक फरवरी भी कर्मचारियों ने वेतन न मिलने पर रात को लाइटें ऑन नहीं की थी जिसके बाद उन्हें अगले ही दिन वेतन मिल गया था। अब करीब 21 दिनों बाद फिर से शहर की स्ट्रीट लाइटें ऑन नहीं हुई जिससे लोग परेशान रहे।

मुख्य मार्गों पर छाया रहा अंधेरा

शहर में मुख्य मार्गों अम्बाला रोड, करनाल रोड, कुरुक्षेत्र रोड, जींद रोड, छात्रावास रोड, मॉडल टाउन जींद रोड, सेक्टर-19-20, डीसी निवास मार्ग सहित शहर में करीब 2500 स्ट्रीट लाइटें बंद रही जिस कारण शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आम दिनों में कर्मचारी 6 बजे से स्ट्रीट लाइटें ऑन करनी शुरू कर देते हैं ताकि अंधेरा होने से पहले शहर के मुख्य मार्गों की लाइटें जल उठे लेकिन सोमवार को देर रात तक स्ट्रीट लाइटें बंद रहीं।

शहर में लगी हैं 11 हजार स्ट्रीट लाइटें, 54 लाख सालाना खर्च

शहर में इस समय करीब 11 हजार स्ट्रीट लाइटें वार्डों, बाजारों व मुख्य मार्गों पर लगी हुई हैं जिन पर नगर परिषद करीब 54 लाख रुपए सालाना खर्च करती है। मुख्य मार्गों के साथ-साथ शहर के अंदर भी स्ट्रीट लाइटें खराब हैं लेकिन नई एजेंसी द्वारा काम न शुरू करने के बाद समस्या आ रही है।

शाम को स्ट्रीट लाइटें ऑन न करने की सूचना उन्हें मिली थी, जिस पर उन्होंने लाइट इंस्पेक्टर को चैक कर लाइटें ऑन करने के आदेश दिए थे। करीब साढ़े 7 बजे लाइटें ऑन हो गई थी।
बलबीर सिंह, कार्यकारी अधिकारी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें