पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉ एंड ऑर्डर:जिले में 2525 इंतकाल लंबित, डीसी ने जल्द कार्य पूरा करने के दिए आदेश

कैथल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोले-अधिकारी बहाने बनाने की बजाए जिम्मेदारी से कार्य करें

डीसी प्रदीप दहिया ने पदभार संभालने के अगले ही दिन राजस्व एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने राजस्व विभाग में लंबित 2525 इंतकाल के कार्य को पूरा करने के आदेश देते हुए कहा कि इंतकाल से संबंधित प्रक्रिया हैरिस पोर्टल से हैलरिस में ट्रांसफर करके उसे स्वीकृति प्रदान करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। सभी अधिकारी जिम्मेदारी व ईमानदारी से कार्य करें। अच्छे कार्य करने वाले व्यक्ति ही सिस्टम में रहेेंगे। नियमों की अनदेखी करने वाले किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। जिला में अब तक सभी जमाबंदी ऑनलाइन हैं।

एसडीएम गुहला नवीन कुमार राजस्व विभाग से संबंधित कार्यों की मॉनिटरिंग करेंगे और समय-समय पर विस्तृत रिपोर्ट भी जमा करेंगे। सभी संबंधित उपमंडलाधीश हर सप्ताह इंतकाल व अन्य कार्यों की समीक्षा बैठक लेंगे और हर महीनें उपायुक्त कार्यालय में उसकी रिपोर्ट देंगे। डीसी ने पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में स्वामित्व स्कीम के तहत लाल डोरा मुक्त कार्य चल रहा है।

इस कार्य में और अधिक तेजी लाकर पूरा करें। राजस्व रिकार्ड के अनुसार जिला में 261 गांवों को लाल डोरा मुक्त करना है, जिनमें से 260 गांवों में ड्रोन फ्लाइंग हो चुकी है तथा बचे हुए एक गांव फिरोजपुर में भी इस सप्ताह ड्रोन फ्लाईंग का कार्य पूरा करें, ताकि जिला के सभी गांवों को लाल डोरा मुक्त किया जा सके। स्वामित्व योजना के संदर्भ में प्रति सप्ताह समीक्षा बैठकें भी आयोजित की जाएंगी। मौके पर एसडीएम संजय कुमार, नवीन कुमार व विरेंद्र ढुल, सीटीएम अमित कुमार, सीईओ जिला परिषद कुलधीर सिंह, डीआरओ राजकुमार, डीडीपीओ जसविंद्र सिंह, तहसीलदार सुदेश मेहरा व संजय, नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...