पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से 2 ने गंवाई जान:18 दिन में हो चुकी है 39 की मौत; 13 संक्रमित मिले, 11,103 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भले ही कोरोना संक्रमण में कमी आई हो। लेकिन संक्रमण से होने वाली मौतों पर अभी तक भी लगाम नहीं लग पाई है। कोरोना संक्रमण से शुक्रवार का दो और लोगों की मौत हो गई। दोनों का जिले से बाहर प्राइवेट अस्पतालों में उपचार चल रहा था। जिले में जून माह के 18 दिनों में 39 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि मई में हुई मौतों की तुलना में जून माह में कमी आई है।

लेकिन आसपास के जिले कुरुक्षेत्र, करनाल, जींद की तुलना में कैथल में अब भी ज्यादा संख्या में संक्रमण से मौत हो रही हैं। वहीं शुक्रवार को जिला में कोरोना के 13 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 11103 पहुंच गई है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 78 रह गई है।

जिला में हालांकि एक्टिव केसों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। लेकिन सबसे बड़ी चिंता ये है कि कुल एक्टिव केसों में 29 लोगों का अब विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। इनमें सिविल अस्पताल में 13, शाह में 5, सिग्रस में 1 व जिला से बाहर के अस्पतालों में 10 लोग दाखिल है। जबकि 49 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

जिला में कोरोना संक्रमण में मई की तुलना में काफी कमी आई है। लेकिन अभी तक ये खत्म नहीं हुआ। जिला के कई लोगों का अब अस्पतालों में उपचार चल रहा है। जिनको पहले से गंभीर बीमारी है उनकी जान भी जा रही है।
डाॅ. शैलेंद्र ममगाईं शैली, सिविल सर्जन कैथल।

खबरें और भी हैं...