पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

27 पहुंचा मृतकों का आंकड़ा:कोरोना से 4 की मौत, 2 आशा, एक आंगनबाड़ी वर्कर व बैंक कर्मचारी समेत 61 संक्रमित मिले

कैथल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक ही दिन में रिकॉर्ड 87 स्वस्थ हुए, कुल 1328 दे चुके कोरोना को मात

कैथल में सोमवार से कोरोना से चार लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने 17 जुलाई को हो चुकी एक मृत्यु को अब रिकॉर्ड में अपडेट किया। जिले में अब तक कोरोना से 27 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना से मरने वालों में गांव मानस की 80 वर्षीय महिला बुजुर्ग जो 12 सितंबर को पॉजिटिव मिली थी और पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा था। दूसरी मौत गुहला निवासी 50 वर्षीय महिला की है। महिला 12 सितंबर को पॉजिटिव मिली थी और गंभीर हालत को देखते हुए अग्रोहा रेफर किया गया था। महिला ने वहीं दम तोड़ा। तीसरी मौत कैथल महादेव कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय युवती है जो 27 अगस्त को पॉजिटिव मिली थी और पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा था।

चौथी मौत खरकां निवासी 34 वर्षीय युवक है जो 13 सितंबर को पॉजिटिव मिला था और पटियाला मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। वहीं पांचवीं मौत हुडा सेक्टर निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग की है जिनकी 17 जुलाई को मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुजुर्ग को कोरोना संक्रमण मुक्त कर दिया गया था, लेकिन पंचकुला में एक निजी अस्पताल में जांच में बुजुर्ग फिर से पॉजिटिव मिले।

विभाग को बुजुर्ग की मौत के बारे में अब पोर्टल से जानकारी मिली। वहीं पीजीआई चंडीगढ़ और पटियाला में जान गंवाने वालों की जानकारी भी विभाग को पोर्टल से ही मिली और ये सभी बाहर ही जांच में पॉजिटिव मिले थे। सभी मृतकों का प्रशासन की देखरेख में संस्कार किया गया। बता दें कि जिले में कोरोना से पहली मौत पांच अगस्त को हुई थी और उसके बाद 40 दिन में अब तक 27 मौतें हो चुकी हैं।

1821 पहुंचा संक्रमितों का आकड़ा, 466 एक्टिव केस

जिले में पहले से संक्रमितों के संपर्क में आकर दो आशा वर्कर्स, एक आंगनबाड़ी, एक हेल्पर और ढांड एचडीएफसी बैंक की एक महिला कर्मचारी समेत 61 नए केस मिले हैं। नए केसों के साथ ही पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1821 पहुंच गया है। दूसरी तरफ सोमवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 87 स्वस्थ भी हुए। अब तक 1328 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या अब 466 हैं, जिनमें से 41 का जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में, 412 का होम आइसोलेशन में, सात का गुहला और पिंजूपुरा कोविड केयर सेंटर में, छह मरीजों का दूसरे जिलों व राज्यों में इलाज चल रहा है।

कोविड पोर्टल के अनुसार पांच नई मौतें हैं, जिनमें से एक बुजुर्ग की मौत जुलाई महीने में ही हो चुकी है। केस बढ़ने के कारण मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है। विभाग की कोशिश अधिक से अधिक लोगों की जांच कर संक्रमण को फैलने से रोकने की है।
डाॅ. जयभगवान जाटान, सिविल सर्जन, स्वास्थ्य विभाग कैथल।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें