पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का आंकड़ा:गुहला में निजी बैंक कर्मचारी के संपर्क में आकर एक ही परिवार के 4 सदस्य और गांव सलेमपुर में महिला पॉजिटिव

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुहला चीका| घरों के आसपास कंटेनमेंट जोन बनाते प्रशासनिक अधिकारी।
  • पूंडरी सीएचसी में तैनात डाॅक्टर मिला पॉजिटिव डाॅक्टर के संपर्क में आकर प्राइवेट अस्पताल में प्रेक्टिस कर रही बीएएमएस भी संक्रमित

कैथल में एक ही दिन में कोरोना के 13 नए केस सामने आए और मरीजों का आंकड़ा 305 पहुंच गया है। कोरोना अब स्वास्थ्य विभाग में अपनी घुसपैठ कर चुका है। पूंडरी और गुहला में स्टाफ नर्स, सीवन में माली के बाद अब पूंडरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के पद पर काम कर रहा कैथल जनकपुरी कॉलोनी गली नंबर-2 निवासी 35 वर्षीय डाॅक्टर कोरोना पॉजिटिव मिला है। इतना ही नहीं डाॅक्टर के संपर्क में आकर प्राइवेट अस्पताल में प्रेक्ट्सि कर रही चिंरजीव कॉलोनी निवासी 29 वर्षीय महिला बीएएमएस भी पॉजिटिव मिली है।

विभाग ने पूंडरी सीएचसी के 80 के करीब अधिकारी, कर्मचारियों को क्वारेंटाइन कर जांच शुरू कर दी है। डाॅक्टर के परिवार में भी उनकी डाॅक्टर पत्नी और दो बच्चे हैं इनको भी क्वारेंटाइन किया है। तीन केस गांव क्याेड़क में एक ही परिवार में मिले हैं। यहां कुछ महीने पहले भर्ती हुआ सब इंस्पेक्टर करनाल से ट्रेनिंग से लौटने के बाद पॉजिटिव मिला था। अब उनके संपर्क में आकर उनका 38 वर्षीय बड़ा भाई व भाई का सात वर्षीय लड़का व 11 वर्षीय लड़की पॉजिटिव मिले हैं।

सब इंस्पेक्टर में कोरोना के लक्षण थे और उसके बाद उनके भाई और भतीजे को भी बुखार व जुकाम हुआ। जांच करवाई तो पॉजिटिव मिले। छठा केस पिहोवा चौक स्थित निजी बैंक में सामने आया। यहां आदर्श नगर में रहने वाली 28 वर्षीय महिला कर्मचारी पॉजिटिव मिली है। महिला कर्मचारी एक दिन पहले लुधियाना से लौटे अपने पिता के संपर्क में आकर पॉजिटिव हुई। विभाग ने बैंक को 48 घंटों के लिए सील कर करीब 35 कर्मचारियों को होम क्वारेंटाइन कर दिया है और सबकी जांच की जा रही है। सातवां केस महिला कर्मचारी की 51 वर्षीय मां भी पॉजिटिव मिली है। आठवां केस नेहरू गार्डन कॉलोनी में 28 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला है। विभाग की युवक की ट्रेवलिंग हिस्ट्री और कांटेक्ट का पता लगा रहा है। इसके अलावा पांच केस चीका में सामने आए हैं।

चीका में एक ही दिन में 5 केस मिले, 4 निजी बैंक कर्मचारी के कांटेक्ट
गुहला चीका| चीका में मंगलवार को कोरोना के पांच नए केस मिले। इनमें से चार केस रिहाइसी कॉलोनी नंबर 1 में एक ही परिवार में मिले हैं। परिवार में सबसे बड़ा 43 वर्षीय लड़का 30 जुलाई को गांव नंदगढ़ के पॉजिटिव मिले बैंक कर्मचारी के साथ अपने एक रिश्तेदार के भोग में शामिल होने पंजाब के शहर मुक्तसर गया था। बाद में बड़े लड़के के संपर्क में आने से उसकी 35 वर्षीय पत्नी, छोटा भाई व छोटे भाई की पत्नी भी पॉजिटिव हो गई। बैंक कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद इन सबकी जांच की गई है।

सभी को कैथल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है और बाकी सदस्यों के सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं 5वां केस गांव सलेमपुर में मिला है। यहां एक 58 साल की महिला घुटनों का इलाज करवाने मोहाली गई थी। मोहाली से लौटने के बाद से तबीयत खराब चल रही थी। एक दिन पहले महिला ने अपना टेस्ट करवाया था, जिसकी आज रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। एसएमओ गुहला डाॅ. प्रीति सिंगला ने बताया कि संक्रमित मिले सभी लोगों को इलाज के लिए भर्ती कर परिवार के सदस्यों को क्वारेटाइन किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें