पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:अगस्त-सितंबर के पीक टाइम में 60 दिनों में गई थी 40 लोगों की जान, अब बढ़े संक्रमण से 20 दिन में हो गई 16 लोगों की मौत

कैथल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार को जिले में कोरोना के 37 नए केस मिले, क्योड़क गांव के 64 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, अबतक 71 गंवा चुके जान

जिला में कोरोना संक्रमण अब जानलेवा साबित हो रहा है। पिछले 8 दिनों से जिले में रोजाना कोरोना संक्रमण से मौत हो रही है। पिछले 5 दिनों में कोरोना से 8 लोगों की जान चली गई है। ऐसे हालात अगस्त-सितंबर माह जिसे कोरोना संक्रमण का पीक माना गया था, उस समय भी नहीं थे। इस दौरान 60 दिनों में कोरोना से 40 लोगों की मौत हुई थी। जबकि अब पिछले 20 दिनों में 10 लोगों की जान जा चुकी है। सोमवार को क्योड़क गावं के 64 वर्षीय बुजुर्ग जयसिंह की अग्रोहा मेडिकल काॅलेज में मौत हो गई।

बुजुर्ग को हाइपरटेंशन थी और उसे पिछले दिनों परिजनों ने मेडिकल काॅलेज में दाखिल करवाया था। इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट हुआ जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सोमवार को उपचार के दौरान जयसिंह की मौत हो गई। जिले में अब तक कुल 71 लोगों की जान जा चुकी है। सोमवार को कोरोना के 37 केस सामने आए। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़ककर 4859 हो गई है। कोरोना संक्रमण में हो रही बढ़ोतरी के चलते जिले पॉजिटिविटी रेट 2.60 प्रतिशत तक पहुंच गया। मार्च की शुरुआत में पॉजिटिविटी रेट 2 प्रतिशत से भी कम था।

जिले में 281 एक्टिव केस
जिला में पिछले कई दिनों से कोरोना एक्टिव केसों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को जिले में एक्टिव केसों की संख्या 281 तक पहुंच गई। सोमवार को 43 लोगों ने कोरोना को मात दी।

सभी एहतियात बरतें
^जिला में पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण बढ़ा है। इससे बचाव के लिए लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। तभी जाकर कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाई जा सकती है।
डाॅ. ओमप्रकाश, सिविल सर्जन

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें