पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:43 केस मिले, मार्च माह में आए 581 पॉजिटिव

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला में मार्च माह बीतते-बीतते कोरोना संक्रमण की जकड़ मजबूत होती जा रही है। रविवार को भी कोरोना के 43 नए केस मिले और संक्रमितों की संख्या 4534 पहुंच गई। पिछले चार दिनों से रोजाना लगातार 30 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। मार्च माह में ही 581 केस मिल चुके हैं और मार्च में रोजाना 20.75 संक्रमित मिल रहे हैं।

शुरुआत में रफ्तार धीमी थी, लेकिन महीने के अंत तक ये और तेज हो गई है। वहीं संक्रमण बढ़ने से एक्टिव केसों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। जिले में अब 241 एक्टिव केस हो गए हैं और पिछले कुछ दिनों से इसमें लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। संक्रमण से मौतों के मामले में भी मार्च में हालात बदतर हुए हैं। मौतों का आंकड़ा भी 62 हो चुका है और 7 ने तो मार्च माह में ही जान गंवाई है।

डीसी के जांच बढ़ाने के आदेश, रविवार को 75 सैंपल लिए
डीसी सुजान सिंह मार्च माह में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कई बार जांच को बढ़ाने के आदेश दे चुके हैं और सिविल सर्जन ने भी आदेशों के बाद रोजाना 1000 से ज्यादा लोगों की जांच करने का दावा किया था। लेकिन सिर्फ एक दिन ही 1000 से ज्यादा सैंपल लिए थे। रविवार को सिर्फ 75 लोगों के सैंपल जांच हेतू लिए हैं। जिले में संक्रमण फैलने की रफ्तार पीक जैसी है, लेकिन कोरोना की दस्तक के एक साल बाद भी टेस्टिंग व्यवस्था में बदलाव नहीं हो सका है।

होली के चलते लोग सैंपल देने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं और यही कारण है कि एक दो दिन सैंपलिंग कम रहेगी। मंगलवार से फिर से सैंपलिंग बढ़ाई जाएगी। लोगों से भी अपील है कि वे लक्षण दिखने पर जांच करवाएं, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।-डाॅ. ओमप्रकाश, सिविल सर्जन, कैथल।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें