पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग की भेंट चढ़ी गेहूं की फसल:तेज हवा से बिजली के तारों में हुए शार्ट-सर्किट के चलते रात को सीवन व चक्कू लदाना के खेतों में जली 45 एकड़ फसल

सीवन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीवन | गेहूं की फसल में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास करते किसान। - Dainik Bhaskar
सीवन | गेहूं की फसल में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास करते किसान।
  • आग को बुझाने के लिए पुलिस व फायर बिग्रेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची
  • पीड़ितों ने प्रशासन से लगाई मुआवजा देने की गुहार

मंगलवार रात को सीवन व चक्कू लदाना गांव के खेतों में लगी आग से कई किसानों की 45 एकड़ गेहंू की फसल जलकर राख हो गई। आग को बुझाने के लिए पुलिस व फायर बिग्रेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची। लेकिन जब तक आग पर काबू पा लिया गया था।

आग की इस घटना से किसानों को लाखों को रुपए का नुकसान हुआ है। किसानों का आरोप है कि देर रात को हवा की स्पीड काफी तेज थी। इसकी वजह से बिजली के तारों में शार्ट-सर्किट हुआ और उसके बाद गेहंू की फसल में आग लग गई।

रात 9 बजे के करीब लगी आग को देख खेतों की तरफ दौड़े किसान

मंगलवार रात को करीब 9 बजे पहले सीवन और उसके बाद चक्कू लदाना के खेतों में गेहूं की फसल में अचानक आग लग गई। किसानों ने इसके बाद ट्रैक्टरों से जुताई व वृक्षों की टहनियों का सहारा लेकर आग को बुझाने के प्रयास किए और फायर बिग्र्रेड को भी इसकी सूचना दी।

सीवन गांव के खेतों में लगी आग से बल्लू व काला की 5 एकड़ गेहंू की फसल जलकर राख हो गई। जबकि चक्कू लदाना के खेतों में लगी आग से किसान सवेग सिंह, रणजोत सिंह की कुल 35 एकड़ व दूसरे कई किसानों की 5 एकड़ फसल जल गई।

पीड़ित किसानों ने बताया कि आग लगने का खेतों से गुजरी रही बिजली लाइन में रात को तेज हवा चलने के कारण हुआ शार्ट-सर्किट रहा है। प्रशासन को लगी आग की जांच कर पीड़ित किसानों को मुआवजा देना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें