प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी:कलायत पालिका में तीनों किश्त के 6 करोड़ 86 लाख 50 हजार रुपए जारी

कैथल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों से बातचीत करते हुए महिला एंव बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा। - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों से बातचीत करते हुए महिला एंव बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा।

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि कलायत नगर पालिका के दायरे में गरीब, वंचित को उनके घर के निर्माण के लिए किश्त की राशि जारी की गई है। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के अवसर पर 719 लाभ पात्रों के खाते में 6 करोड 86 लाख 50 हजार रुपए की राशि भेजी गई है। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद की विचारधारा पर आगे बढते हुए केंद्र-प्रदेश सरकार द्वारा बिना घर वाले चिन्हित लोगों को प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत तीन किश्तों में राशि जारी की जा रही है।

इसमें मकान की नींव भरे जाने पर एक लाख रुपए, लैंटर लगाए जाने के बाद एक लाख रुपए तथा मकान का निर्माण पूरा होने के बाद पेंट होने पर 50 हजार रुपए की राशि दी जाती है। उन्होंने बताया कि मकर संक्रांति के अवसर पर पहली किश्त में 283 पात्र लाभार्थियों के खाते में एक-एक लाख रुपए की राशि के साथ कुल 2 करोड़ 83 लाख रुपए भेजी गई है।

वहीं, दूसरी किश्त में 259 लाभार्थियों के खाते में एक-एक लाख रुपए की राशि के साथ 2 करोड 59 लाख रुपए की राशि व तीसरी किश्त में 65 लाभार्थियों के खाते में 32 लाख 50 हजार रुपए की राशि भेजी गई है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त नई सूची के आधार पर पात्र पाए गए 112 लाभार्थियों के खाते में 1 लाख रुपए की राशि के हिसाब से एक करोड़ 12 लाख रुपए की राशि डाली गई है।

खबरें और भी हैं...