सवारियों को परिचालक ने उपलब्ध करवाई टिकट / 60 दिन बाद कैथल से पूंडरी चली रोडवेज की बस, पहले दिन मिली केवल 10 सवारियां

60 days later, the roadways bus from Kaithal to Pundri, got only 10 riders on the first day
X
60 days later, the roadways bus from Kaithal to Pundri, got only 10 riders on the first day

  • सभी की हुई स्वास्थ्य जांच, कर्मचारी व्यवस्था को पटरी पर लाने का कर रहे प्रयास

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

कैथल. स्थानीय रोडवेज विभाग के कर्मचारी परिवहन व्यवस्था को पटरी पर लाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन करीब 60 दिनों बाद भी लोगों में कोरोना का डर बरकरार है। बस सड़कों पर आने के बाद भी सवारियां मिल नहीं रही हैं। कर्मचारी लोगों का विश्वास दोबारा से सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके बाद भी सवारियां कम ही मिल रही हैं। शनिवार को कैथल से पूंडरी के लिए बस चलाई गई।  पूरी सुरक्षा के बावजूद कैथल से पूंडरी के लिए मात्र दस सवारियां ही मिली। 

सुबह के समय हरियाणा रोडवेज कैथल डीपू की बस कैथल से सवारियां लेकर पूंडरी के लिए चली, जिसमें कैथल से सात सवारियां आई। जिसमें दो मूंदड़ी, 1 नरड़ व 4 पूंडरी के लिए सफर कर पहुंची। इसके बाद सांय 3 बजे पूंडरी से कैथल के लिए बस चली जिसमें मात्र एक सवारी ही कैथल जाने के लिए पहुंची। सुरक्षा की दृष्टि से बस को पुरी तरह सेनीटाइजर किया गया था। बस के चालक सतीश शर्मा, परिचालक प्रमोद ने मास्क व सेनीटाइजर का प्रयोग किया हुआ था। पूंडरी बस स्टेंड से अड्डा इंचार्ज महिपाल राणा, महेंद्र सिंह व संजीव सैनी ने बस को कैथल के लिए रवाना किया।

इसके लिए भी करनाल रोड बाइपास कर करीब एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इसके साथ ही विभाग इतनी कम सवारियों को लेकर चिंतित हैं। क्योंकि दस सवारियों के साथ बस चलाने से रोडवेज को आर्थिक रुप से घाटा उठाना पड़ रहा है। अगर ऐसा ही रहा तो विभाग को फिर से बसों के पहियों को ब्रेक लगाना होगा। इससे पूर्व रोडवेज विभाग ने अम्बाला कैंट के लिए भी  बस चलाने का प्रयास किया था, लेकिन उस समय भी सवारियां कम मिली थी। जिस कारण दो बसों की बजाए एक ही बस चलाई गई थी। जिसमें भी  पांच सवारियां ही गई थी। वहीं रोडवेज विभाग ने प्रति किलोमीटर एक रुपए की बढ़ाेतरी भी टिकट के रुप में की है। रोडवेज विभाग के टीएम क मलजीत चहल ने बताया कि रोडवेज विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लोगों का विश्वास फिर से परिवहन व्यवस्था पर बनाने के लिए प्रयासरत हैं।  उम्मीद है कि उनकी कोशिश कामयाब होगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना