पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19:ईएनटी सर्जन समेत 2 दिन में 62 कोरोना संक्रमित मिले, एक की मौत, 242 एक्टिव केस

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मार्च महीने में संक्रमितों के साथ साथ मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है। मार्च महीने में ही 8 मौतें हो चुकी हैं। होली के दिन गांव नंदकरण माजरा में 80 वर्षीय बुजुर्ग सूबे सिंह की घर पर ही कोरोना से मौत हो गई। बुजुर्ग को लकवा के साथ साथ बीपी और शुगर की बीमारी भी थी और उनका फोर्टिस अस्पताल मोहाली में इलाज चल रहा था। 20 मार्च वे कोरोना पॉजिटिव मिले थे और छुट्टी होने के बाद वे घर पर ही थी।

सोमवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उनकी मौत हो गई। पूरे जिला में अब तक 63 मौतें हो चुकी हैं। दूसरी तरफ ईएनटी सर्जन डाॅ. राकेश मित्तल समेत दो दिन में कोरोना के 62 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। फाग के दिन सोमवार को 41 और मंगलवार को 21 केस मिले। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 4596 पहुंच गई है। मार्च माह में ही अब तक 643 संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं मंगलवार को 19 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

जिला में अब 242 एक्टिव केस| जिला में मार्च माह में रोजाना करीब 22 कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं और यही कारण है कि एक्टिव केसों तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। जिला में अब 242 एक्टिव केस हैं। करीब डेढ महीने पहले तक जिला में सिर्फ 11 एक्टिव रह गई थी।

नए संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी से रिकवरी दर में कमी आई है और अब 98.2 से गिरकर 93.3 प्रतिशत पर आ गई है। सिविल सर्जन डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि संक्रमण पर काबू पाने के लिए टेस्टिंग और टेसिंग पर फोकस किया जा रहा है। वैक्सीनेशन भी साथ-साथ चल रहा है। उनकी अपील है कि लोग संक्रमण को हल्के में न लें और मास्क जरूर पहनें। भीड़ वाले स्थानों पर सामाजिक दूरी का ध्यान भी रखें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें