पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:कोरोना से राजौंद निवासी 16 वर्षीय युवती समेत 8 की मौत

कैथल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले 5 दिन में हुई थी 9 मौत, 32 संक्रमित मिले

कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के बीच रविवार को हुई 8 मौत हुई। पिछले कई दिनों से नए पॉजिटिव केसों के साथ-साथ मौतों में भी गिरावट दर्ज की गई थी। जून के पहले 5 दिन में सिर्फ 9 मौतें हुई थी। वहीं रविवार को हुई मौतों के साथ अब 6 दिन में ये आंकड़ा 17 पहुंच गया है। मरने वालों में राजौंद निवासी 16 वर्षीय युवती भी शामिल है। जिले में ये किसी भी नाबालिग की पहली मौत है।

युवती शनिवार को राजौंद सीएचसी में एंटीजन किट से जांच में पॉजिटिव मिली थी। युवती का पहले से रोहतक से इलाज चल रहा था। परिजन जब राजौंद सीएचसी में लेकर पहुंचे तो ऑक्सीजन लेवल कम था और बुखार भी आ रहा था। युवती की हालत को देखते हुए कैथल रेफर कर दिया था। युवती की शनिवार रात को ही मौत हो गई थी। अब तक 316 लोगों की जान जा चुकी है। रविवार को 32 पॉजिटिव केस भी मिले हैं।

रविवार को हुई मौतें| राजौंद निवासी 59 वर्षीय महिला, जनकपुरी कॉलोनी निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति, गांव मस्तगढ़ निवासी 65 वर्षीय महिला बुजुर्ग, राजौंद निवासी 16 वर्षीय युवती, गांव भाटियां निवासी 70 वर्षीय महिला बुजुर्ग, गांव फतेहपुर निवासी 70 वर्षीय महिला बुजुर्ग व अंबेडकर नगर कैथल निवासी 69 वर्षीय महिला बुजुर्ग की मौत सिविल अस्पताल में हुई। एक मौत जिले से बाहर हुई है।

^पहले के मुकाबले मौतों में कमी आई है। लेकिन उसके बावजूद रोजाना होने वाली मौतें चिंता का विषय है। विभाग सुविधाएं बढ़ाने के साथ टेस्टिंग और ट्रेसिंग पर पूरा ध्यान दे रहा है।
डाॅ. शैलेंद्र ममगाईं शैली, सिविल सर्जन, कैथल।

खबरें और भी हैं...