पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:80 हजार मीट्रिक टन कचरे को किया जाना है खत्म, डंपिंग यार्ड में एक सप्ताह में बिजली कनेक्शन दिलाएं: डीएमसी

कैथल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल| अधिकारियों को बैठक लेते जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह। - Dainik Bhaskar
कैथल| अधिकारियों को बैठक लेते जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह।
  • परिषद व पालिका एरिया में डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन प्रबंधन को बेहतर करने के निर्देश
  • बिजली कनेक्शन न होने से मशीनें इंस्टाल नहीं हो पाई

सेक्टर-20 स्थित जिला पालिका आयुक्त के कार्यालय में गुरुवार को कैथल नगर परिषद समेत सभी पालिकाओं के अधिकारियों की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता डीएमसी कुलधीर सिंह ने की। बैठक में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश व निर्देश, डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन, डंपिंग ग्राउंड, प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में नगर परिषद के ईओ बलबीर सिंह, एक्सइएन हिमांशु लाटका, अकाउंट ऑफिसर राजेंद्र मलिक व पालिकाओं से सचिवों ने हिस्सा लिया। डीएमसी ने सभी अधिकारियों को आदेश दिए कि एनजीटी के आदेशानुसार सभी पालिकाओं व परिषद में डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन होना चाहिए।

कहीं भी अगर इस मामले में लापरवाही बरती गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कचरे को निपटाने का काम राेजाना होना चाहिए। सभी अधिकारी इसके लिए अपनी व्यवस्था बनाएं। जिले में कहीं भी अर्बन एरिया में कचरे के ढेर नहीं होने चाहिए। डंपिंग यार्ड से कचरे को खत्म क रने के लिए जल्द काम शुरू होना चाहिए। जिस पर बताया गया कि वहां पर बिजली का कनेक्शन नहीं लगा है।

डीएमसी ने एक्सइएन को एक सप्ताह में वहां पर कनेक्शन लगवाने के आदेश दिए हैं, ताकि कचरे को खत्म किया जा सके। वहीं नगर परिषद व पालिकाओं में प्रॉपर्टी टैक्स की रिकवरी को बढ़ाने और सर्वे के अनुसार सभी प्रॉपर्टी का मिलान के कार्य को शीघ्र पूरा किया जाएगा। ताकि नगर पालिकाओं व परिषद की आमदनी बढ़े। बता दें कि डंपिंग यार्ड से 80 हजार मीट्रिक टन कचरा खत्म करने के लिए दो माह पहले वर्क आर्डर दिया गया था। लेकिन आज तक यहां पर बिजली कनेक्शन नहीं लगा है। पहले यहां पर मशीनें इंस्टाल नहीं हो पाई थी। जिस कारण से काम शुरू नहीं हो पाया है, जबकि एजेंसी को एक साल का समय काम पूरा करने को दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें