पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नशीली दवाइयों का जखीरा बरामद:92,560 नशीली टैबलेट व इंजेक्शन समेत 2 तस्कर काबू, नशेड़ियाें को करते थे सप्लाई

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल| नशीली दवाइयों का जखीरा।
  • मुख्य नशा तस्कर तक पहुंचने के लिए आरोपी को रिमांड पर लेगी पुलिस

नशीली दवाइयों का धंधा करने वालों के खिलाफ चलाई जा रही मुहीम के तहत एंटी नारकोटिक सैल ने 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके किराए के मकान से प्रतिबंधित 88,260 नशीली गोलियां, 4,200 नशीले कैप्सूल व 100 नशे के इंजेक्शन समेत 92,560 नशीली दवाइयों का जखीरा बरामद किया गया है। एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि एंटी नारकोटिक सैल की टीम रात्रिकालीन गश्त के दौरान चंदाना गेट कैथल रामलीला मैदान गेट सामने पहुंची।

टीम को गुप्त सूचना मिली कि गांव मानस निवासी सलीम खान व उसका साथी बलिंद्र चंदाना गेट कैथल स्थित एक किराए के मकान में रहते है और नशा करने वालों को नशीली गोलियां आदि बेचने का धंधा करते है। पुलिस ने मकान पर रेड की। जहां से अलमारी में गत्ते की पेटियां रख रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को काबू कर लिया। पूछताछ के दौरान उनकी पहचान गांव मानस निवासी सलीम खान व बलविंद्र उर्फ बलिंद्र के तौर पर हुई।

पेटियों की तलाशी ली गई तो प्रतिबंधित ट्रामाडोल गोलियों के 38 डिब्बों से 13980 गोली, अल्प्राजोलम के 56 डिब्बो से 33480 गोलियां, लोरजापॉम गोलियों के दो डिब्बों से 4800 गोलियां, डाईफैनोजाईलैट एट्रापाइन के 6 डिब्बों से 36000 गोलियां, 27 डिब्बों से ट्रामाडोल के 4200 कैप्सूल तथा दो डिब्बों से 100 नशीले इंजेक्शनों समेत कुल 92,560 नशीली दवाइयों का जखीरा बरामद हुआ। सिटी थाना में केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बलिंद्र को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी कि वह इतनी बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाइयां कहां से लेकर आता था।

नशा रोकथाम के लिए 30 तक चलाया अभियान
एसपी शशांक कुमार सावन के आदेशानुसार 20 जून से 30 जून तक कैथल पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत सभी थाना प्रबंधकों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के बुजुर्गो व प्रतिष्ठित व्यक्तियों की मार्फत गांव, शहर तथा कस्बों के युवाओं को नशे की लत से दूर रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुहीम के तहत अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस के अवसर पर 26 जून को पुलिस द्वारा कैथल में एक साइकिल रैली निकालकर युवाओं को नशे की गिरफ्त से दूर रहने के लिए जागरूक किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें