पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध हथियार रखने के 3 आरोपी काबू:हथियार सप्लाई करने के आरोपी का कोर्ट से लिया रिमांड

कैथल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीआईए पुलिस ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले आरोपियों समेत 3 मामलों में 3 आरोपी गिरफ्तार किए हैं। हथियार सप्लाई के दो अन्य साथियों के कब्जे से पुलिस ने 2 अवैध पिस्तौल व 3 जिंदा कारतूस पहले ही बरामद किए जा चुके हैं।

आरोपियों के कब्जे से 5 अप्रैल को पाॅइंट 32 बोर का पिस्तौल व 12 बोर की डोगा गन तथा 9 कारतूस बरामद बरामद कर लिए। तीनों आरोपी मंगलवार को अदालत में पेश किए जाएंगे जिनसे पूछताछ की जा रही है।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर की अगुवाई में पुलिस ने 3 अप्रैल को बात्ता निवासी राहुल को 12 बोर का देसी कट्टा व 2 कारतूस सहित गिरफ्तार किया था। पूछताछ में राहुल ने कबूला था कि उसे यह हथियार बात्ता के ही सौरभ ने उपलब्ध करवाए हैं।

हेड कांस्टेबल शमशेर सिंह की टीम ने मामले की जांच के दौरान छापामारी करते हुए गांव बात्ता से आरोपी सौरभ को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ की गई तो आरोपी ने हथियार सप्लाई की बात कबूल की। उसने अपने मकान के अंदर एक अन्य 12 बोर डोगा गन व 5 जिंदा छिपा रखने की बात कबूली। पुलिस ने आरोपी के घर से हथियार बरामद कर लिए।

मामला की आगामी जांच सीआईए-टू पुलिस के हवलदार बलकार सिंह द्वारा की जा रही है। जिस दौरान यूपी निवासी मुख्य असला सप्लायर की गिरफ्तारी के लिए आरोपी सौरभ का 6 अप्रैल को अदालत से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

एक अन्य मामले में सीआईए-1 प्रभारी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार की अगुवाई में हेड कांस्टेबल तरसेम कुमार की टीम शाम के समय गश्त के दौरान बस अड्डा प्यौदा के पास मौजूद थी। एक गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने कैंची चौक देवबन पर किसी वाहन के इंतजार में खड़े संदिग्ध धर्मपाल निवासी सेरधा को काबू कर लिया जिसके कब्जे से जांच के दौरान पाॅइंट 32 बोर का अवैध पिस्तौल बरामद हुआ। मैगजीन में 4 कारतूस लोड पाए। थाना तितरम में मामला दर्ज करके आरोपी को मौके पर पहुंचे सीआईए-1 के एसआई कश्मीर सिंह ने शस्त्र अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया।

एक अन्य मामले की जांच के दौरान सीआईए-1 पुलिस के एएसआई धर्म सिंह की टीम ने आरोपी प्रताप निवासी फरल को शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया।

विदित रहे कि 4 अप्रैल की शाम सीआईए-1 पुलिस के एसआई राजेंद्र सिंह की सूचना पर पुलिस ने महाराणा चौक फरल के पास छापामारी करते हुए ओमपाल निवासी फरल को काबू किया था जिसके कब्जे से 315 बोर का अवैध लोडिड देशी पिस्तौल बरामद किया गया था। अवैध हथियार आरोपी प्रताप ने उपलब्ध करवाए थे। मंगलवार को आरोपी धर्मपाल व प्रताप को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें