पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काम शुरू:4 हादसों के बाद स्ट्रीट लाइट खंभों के बॉक्स को किया जा रहा बंद, तारों पर की जा रही टेपिंग

कैथल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल | करनाल रोड पर स्ट्रीट लाइट के बॉक्स को बंद करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
कैथल | करनाल रोड पर स्ट्रीट लाइट के बॉक्स को बंद करते कर्मचारी।

नगर परिषद ने स्ट्रीट लाइटों के खंभों पर बाक्स को बंद करने का काम शुरू कर दिया है, ताकि खंभों से तारें बाहर न निकले और उन पर पानी लगने के बाद खंभों में करंट न आए। बरसाती मौसम में शहर में 4 हादसे हो चुके हैं। जिसमें 3 गाेवंश और एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। वहीं चीका में करंट लगने पर एक 9 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी। शहर में इस समय करीब 2500 स्ट्रीट लाइटें लगी हुई हैं।

करीब 1 साल से इनकी देखरेख पर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। जहां तारें या कोई उपकरण खराब होता तो कर्मचारी पाइंटाें को डायरेक्टर कर देेते थे। खंभों के बॉक्स भी खुले थे। जिनसे तारें बाहर निकली हुई थी। जिस कारण करंट लगने से पहले जून माह में करनाल रोड पर फाटक के पास एक नंदी की खंभों में आए करंट के कारण मौत हो गई थी। 16 जुलाई को ढांड रोड पर विधायक के निवास के पास 2 गायों की करंट से मौत हो चुकी है। अब 20 जुलाई को नई अनाज मंडी के सामने स्ट्रीट लाइट पोल में आए करंट के कारण एक नदी की मौत हो गई।

स्ट्रीट लाइट के सभी खंभों के खुले बॉक्स बंद कर तारों काे टेप लगाकर अंदर किया जा रहा है। ताकि काेई हादसा न हाे।-हिमांशु लाटका, एक्सइएन, नगर परिषद।

खबरें और भी हैं...