कोरोना संकट / कोरोना केस के बाद कैलरम की पंचायत ने केवल दूध व सब्जी के एक-एक विक्रेता को दी गांव में आने की अनुमति

After the Corona case, Kailram panchayat gave permission to only one vendor of milk and vegetable to come to the village
X
After the Corona case, Kailram panchayat gave permission to only one vendor of milk and vegetable to come to the village

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

कैथल. कलायत उपमंडल के गांव कैलरम में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन के साथ-साथ ग्राम पंचायत भी पूरी तरह से चौकन्ना हो गई है। सरपंच नाथूराम के नेतृत्व में शुक्रवार को पाॅजिटिव केस मिलने वाली गली के अलावा लगभग आधे गांव को सेनिटाइज करवाया गया। सरपंच ने बताया कि बचा हुआ आधा गांव शनिवार को सेनिटाइज करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस व प्रशासन द्वारा तो गांव को सील किया गया है उसके साथ ही ग्राम पंचायत ने भी प्रभावी कदम उठाए हैं।

गांव के हर प्रवेश द्वार को बल्लियोंं से अवरुद्ध किया गया है। गांव में किसी भी के भी प्रवेश को अनुमति नहीं दी जा रही। दूध व सब्जी उपलब्ध करवाने के लिए एक एक व्यक्ति को ही अधिकृत किया गया है। गांव में मास्क का वितरण एक बार फिर से किया गया है तथा बिना वजह गलियों में घूमने व ताश तथा हुक्का चौपालों पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। कैलरम में दिल्ली से आई करीब कैलरम में दिल्ली से आई करीब 65 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने से गांव में दहशत का माहौल बन गया है।

सभी पॉजिटिव को इलाज के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भेज दिया है। वहीं संपर्क में आने वाले लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर सैंपल भेजे जा रहे हैं। अब तक सामने आए सभी केसों का संबंध हॉटस्पॉट एरिया से रहा है। ऐसे में वहां से आने वाले अपने रिश्तेदारों या जानने वालों को फिलहाल वहीं रूकने के लिए कहें, लेकिन अगर कोई आ जाता है तो उसकी तुरंत जांच करवाएं और रिपोर्ट नहीं आने तक किसी से न मिलें।
सुरेश राविश, सीटीएम कैथल।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना