पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्वास्थ्य:कोविड-19 के साथ-साथ अब डेंगू मलेरिया व टीबी की भी जांच होगी

कैथल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 2 कोरोना संक्रमित डेंगू पॉजिटिव भी मिल चुके

पूरे जिले में कोविड 19 टेस्ट कलेक्शन सेंटर पर अब कोरोना के साथ-साथ डेंगू, मलेरिया व टीबी की जांच के लिए भी नमूने लेना अनिवार्य कर दिया गया है। अब जिला अस्पताल व सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड के साथ-साथ डेंगू, मलेरिया व टीबी की जांच भी होगी। अब तक दो ऐसे मरीज भी सामने आए हैं जो कोविड पॉजिटिव थे, लेकिन जब बाद में डेंगू की रिपोर्ट आई तो वे पॉजिटिव मिले।

कोविड के नोडल अधिकारी डाॅ. नीरज मंगला ने कहा कि सभी सीएचसी के सीएमओ को कोविड के साथ-साथ डेंगू, मलेरिया व टीबी की जांच के लिए भी जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। साथ ही एंटी लारवा एक्टिविटी और निगरानी बढ़ाने के आदेश भी दिए गए हैं।

वहीं रविवार को कोरोना के सिर्फ दो नए केस मिले हैं और मरीजों आंकड़ा 2790 पहुंच गया है। 24 मरीज ठीक भी हुए हैं और अब तक 2580 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या अब सिर्फ 169 रह गई है। जिनमें से 18 का जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में, 140 का होम आइसोलेशन में, दो का कोविड केयर सेंटर व 9 मरीजों का अन्य अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अब तक 72850 लोगों की कोरोना की जांच पूरे जिले में हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें