पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:मांगों को लेकर आंगनबाड़ी वर्कर्स ने काली पट्टी बांध सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुलतारण सर्कल की आंगनबाड़ी वर्कर्स ने यूनियन की जिला प्रधान कमला दयौरा की अध्यक्षता में वाट्सएप पर अभिभावकों का ग्रुप बनाने के लिए दबाव डालने के विरोध में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। गांव दयौरा, जसवंती, बलवंती, जगदीशपुरा व नौच की वर्कर्स ने भी प्रदर्शन में भाग लिया। जिला प्रधान ने कहा कि सरकार 3 से 6 साल तक के लाभार्थी बच्चों के ग्रुप बनाने का जबरदस्ती दबाव बना रही है। जबकि सरकार ने न तो इसके लिए किसी वर्कर को मोबाइल दिया है, न खर्च और न ट्रेनिंग। ज्यादातर अभिभावकों के पास भी स्मार्टफोन नहीं है।

सरकार फालतू के कामों को बंद कर वर्कर्स की मांगों पर ध्यान दें। सरकार राशन सर्कल पर पहुंचा देती है और उसके बाद वर्कर्स अपने खर्चे पर इन्हें केंद्र तक ले जाती हैं, जबकि सरकार की जिम्मेदारी है कि राशन केंद्र तक पहुंचाए। दो महीने से राज्य सरकार ने मानदेय नहीं है और केंद्र सरकार ने तो पिछला मानदेय ही नहीं दिया है। महंगाई को देखते हुए सरकार को चाहिए कि वर्कर्स को 30 व हेल्पर को 25 हजार रुपए मासिक वेतन दिया जाए, सामाजिक सुरक्षा के लिए रिटायरमेंट पर एकमुश्त राशि दी जाए व 2018 में हुए समझौते को लागू किया जाए।

सरकार प्ले वे स्कूल खोल निजीकरण करना चाहती है, लेकिन यूनियन किसी भी कीमत पर इसको सहन नहीं करेगी। मांगों को लेकर आगे भी धरने, प्रदर्शन जारी रहेंगे और 26 नवंबर को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भी वर्कर व हेल्पर भाग लेंगी। मौके पर कविता, उर्मिला, रुकमण, बवीता, सुनीता नौच, स्नेह, सीमा, रामकली, राजबाला, नीता, सोनिया, सिमरजीत, बचन कौर, प्रेम जसवंती , प्रोमिला, सुनीता, राजकुमारी बलवंती, रेमन, माया, अंग्रेजो, पिंकी, मीना जगदीशपुरा, कृष्णा, सुरेश कुलतारण, सुनीता व दर्शना मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें