जल संरक्षण को लेकर कार्यक्रम:जल संरक्षण को आदत बना कर आने वाली पीढ़ी के लिए बचा सकते हैं जल

गुहला चीका2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जल संरक्षण को लेकर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित आंगनबाडी एवं संबंधित विभाग के लोग। - Dainik Bhaskar
जल संरक्षण को लेकर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित आंगनबाडी एवं संबंधित विभाग के लोग।

बीडीपीओ कार्यालय में जल संरक्षण को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने आयोजित किया। जिला सलाहकार दीपक कुमार ने बताया कि हमें हमारी आदतों में सुधार करके जल संरक्षण करना होगा। नहीं तो हमारी आने वाली पीढ़ी को जल संकट का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने ग्राम पंचायतों से जल जीवन मिशन को सफल बनाने की अपील की।

उन्होंने बताया कि 18 अक्टूबर सोमवार को कार्यशाला में जल मांगता जीवन, लोक आस्था और पर्यावरण के लेखक पंकज चतुर्वेदी मुख्य अतिथि होंगे। बीआरसी रघबीर सिंह ने ग्राम जल एवं सीवरेज समिति के कर्तव्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विभाग के टोल फ्री नंबर 18001805678 के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि पेयजल संबंधी शिकायतों के लिए हरियाणा के नागरिक विभाग के टोल फ्री नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

कार्यक्रम में में गांव खेड़ीदाबन, चाणचक, दुसेरपूर,सुलतानिया, अगोंध, माजरी, मस्तगढ़, थेह-बुटाना, सुल्तानिया-करतारपुर, खरंकड़ा, नानकपुर, रामनगर, हंसुमाजरा और भूना गांव के सरपंच,पंच, ग्राम सचिव, आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं ग्राम जल एवं सीवरेज समितियों के सदस्य ने भाग लिया है। माैके पर कनिष्ठ अभियंता जशन पाल सिंह एवं बीआरसी विष्णु शर्मा, साहिब सिंह भी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...