पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:नगराधीश ने कोरोना से बचाव को बांटे मास्क, हिदायतें पालन करने का आह्वान

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सहयोग से नगराधीश सुरेश राविश ने लघु सचिवालय परिसर व पिहोवा चौक पर आमजन की थर्मल स्कैनिंग की व मास्क वितरित किए। इस अवसर पर उनके साथ जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव रामजी लाल व दीपक वालिया मौजूद रहे। नगराधीश सुरेश राविश ने कोविड-19 महामारी के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि आमजन का सबसे पहला कर्तव्य यही बनता है कि वह अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें।

यदि व्यक्ति को खांसी, जुकाम जैसे कोरोना के लक्षण नजर आए तो घबराएं नहीं, बल्कि अपने नजदीकी अस्पताल में जाकर कोरोना का टेस्ट करवाएं ताकि समय पर सही इलाज को सके। नगराधीश ने कहा कि कोरोना को हराने की लड़ाई लंबी है। इसमें हम सभी को विशेष सावधानी बरतनी होगी। सामाजिक दूरी, मास्क लगाना, बार-बार हाथ धोना आदि आदतों को अपनी दिनचर्या में शुमार करना होगा। इसमें कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी है। मास्क हमारी जिंदगी बचाने का कार्य कर रहा है।

उन्होंने कहा कि विशेषकर बच्चे व 70 या 80 वर्ष से अधिक की आयु के बुजुर्गों को विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। वे घर में रहते हुए रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने लिए काढ़ा आदि का सेवन करें। कोरोना को हराने की लड़ाई में मन से कार्य करें, जो भी संसाधन हमारे पास हैं, उसका बेहतर ढंग से इस्तेमाल करें।

उन्होंने कहा कि सभी अपने एंड्रायड मोबाइल में आरोग्य सेतू एप को डाउनलोड करें। कोई भी व्यक्ति घर से बाहर निकलते समय मास्क नहीं भूलें, क्योंकि सार्वजनिक स्थानों पर निकलते ही मास्क न होने पर 500 रुपए का जुर्माना वसूला जा रहा है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser