पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण की तैयारी:वैक्सीनेशन की तैयारियों के बीच धीमी पड़ी कोरोना की जांच 12 दिनों से रोजाना औसतन सिर्फ 462 सैंपल लिए जा रहे

कैथल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगलवार को कोरोना के सिर्फ 4 केस मिले, 3816 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

वैक्सीनेशन की तैयारियां के चलते जिले में कोरोना की जांच की रफ्तार लगातार धीमी पड़ रही है। दिसंबर महीने में जिले में रिकॉर्ड सैंपलिंग हुई थी। वहीं जनवरी 2021 में पहले 12 दिनों में सिर्फ 5550 लोगों की कोरोना की जांच की गई है। यानि रोजाना सिर्फ 462 लोगों की जांच हो रही है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना के चार नए केस मिले और मरीजों का आंकड़ा 3816 पहुंच गया है।

वहीं चार मरीज स्वस्थ भी हुए हैं और अब तक 3727 ठीक हो चुके हैं। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 39 रह गई है। जिनमें से 10 का जिला नागरिक अस्पताल के कोरोना वार्ड में, 17 का होम आइसोलेशन में और 12 का अन्य अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जिले में अब तक कोरोना से 50 लोगों की मौत हो चुकी है और एक लाख 43 हजार 592 लोगों की कोरोना की जांच हो चुकी है।

पॉजिटिव रेट गिरा, रिकवरी में सुधार

जिले में पॉजिटिव रेट में लगातार गिरावट आ रही है। वर्तमान में 100 में से सिर्फ 2.64 प्रतिशत ही पॉजिटिव मिल रहे हैं। वहीं 2020 में अगस्त-सितंबर में यह 9 से 10 प्रतिशत तक पहुंच गया था। वहीं रिकवरी रेट सुधरकर अब 97.6 प्रतिशत हो गया है। अगस्त-सितंबर में यह 50 प्रतिशत के आसपास था।

नोडल अधिकारी एवं आरटीए ने किया कोल्ड स्टोर का निरीक्षण

डीसी द्वारा कोल्ड वैक्सीन स्टोर के नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाने के बाद आरटीए सत्यवान सिंह मान ने नगर परिषद के ईओ बलबीर सिंह के साथ पुराने अस्पताल में बनाए गए कोल्ड पाॅइंट का निरीक्षण किया। वैक्सीन स्टोरेज को लेकर तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारी, कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि स्टोरेज में किसी तरह की समस्या न इसके लिए पहले ही खामियों को दूर किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser