पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सख्त कार्रवाई:डीसी ने लोगों की बिजली, पानी की समस्याओं के अधिकारियों को दिए तुरंत समाधान करने के आदेश

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी बोले- बेवजह जाम लगाने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

डीसी प्रदीप दहिया ने कहा कि हम व्यवस्था का सुधार कर रहे हैं। अधिकारी कार्य कर रहे हैं। अगर आमजन को कोई समस्या आती है तो कानून के दायरे में रहकर अपनी बात रखें, बेवजह रास्ता जाम करने से समस्या का हल नही होगा, बल्कि उससे आमजन को परेशानी होगी। फिर भी कोई बहकावे में आकर बेवजह रास्ता जाम करता है तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

समस्या निवारण के लिए अधिकारी भी जिम्मेदारी से कार्य करें और आमजन की समस्या को प्राथमिकता से दूर करें। अगर किसी समस्या को दूर करने में कोई तकनीकी बाधा है तो संबंधित व्यक्ति को प्यार से समझाएं। डीसी बुधवार को लघु सचिवालय कांफ्रेंस हॉल में जन स्वास्थ्य, बिजली विभाग, लोक निर्माण विभाग, एसडीएम कार्यालय व राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

स्ट्रीट लाइट पोल के बाहर लटकती तारों की रिपेयरिंग करने के आदेश

डीसी ने कहा कि स्ट्रीट लाइटों के पोल के बाहर लटक रही तारों की रिपेयरिंग करवाई जाए। कोई भी कर्मचारी ड्यूटी में लापरवाही नहीं बरतें। पोल की नंबरिंग करवाकर खंभों के ढक्कन बंद करवाए जाएं। अगर कहीं भी इलेक्ट्रिक पोल खुला मिला तो संबंधित अधिकारी की जवाबदेही सुनिश्चित की जाए। पेयजल समस्याओं को लेकर डीसी ने कहा कि जनता को पीने का पानी मिले, पानी की व्यर्थ बर्बादी नही हो। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि अगर कहीं भी आमजन को बिजली व पानी की कोई समस्या आती है तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ लिखित कार्रवाई की जाए। जिला में पिछले दिनों रोड जाम के मामलों पर डीसी ने संज्ञान लेते हुए कहा कि अब जिला में कही भी रोड ब्लॉक नही होंगे।

अगर ऐसा होता है तो उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। आमजन कानून के दायरे में रहकर अपनी बात रख सकते हैं। अगर उनकी समस्या का हल संबंधित विभाग के अधिकारियों से मिलकर नही होता है तो डीसी कार्यालय को शिकायत दी जा सकती है। संबंधित एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में समस्या निवारण के मामले के दृष्टिïगत संबंधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई के आदेश देंगे। बैठक में एसडीएम संजय कुमार, नवीन कुमार, विरेंद्र ढुल, सीटीएम अमित कुमार, अधीक्षक अभियंता अशोक खंडुजा, बीएस रंगा, कार्यकारी अभियंता प्रशांत कुमार, बनारसी दास, वरूण, केके भाटला के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...