भुगतान कार्यालय की जगह बदली:डीसी ने ली जिला मिलिंग कमेटी की बैठक

कैथल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय जिला सचिवालय में जिला मिलिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता डीसी प्रदीप दहिया ने की। बैठक में जिला खाद्य एवं पूति नियंत्रक, क्षेत्रीय प्रबंधक भारतीय खाद्य निगम कुरुक्षेत्र, हैफेड के जिला प्रबंधक, वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन के जिला प्रबंधक समेत संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।

जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक ने डीसी को अवगत करवाया कि खरीफ सीजन 2020-21 में भारतीय खाद्य निगम द्वारा भुगतान कार्यालय कैथल से हटाकर कुरुक्षेत्र बना दिया है, जिस कारण जिला कैथल की सभी खरीद एजेंसियों को सीएमआर यानि गेहूं के प्रेषण दस्तावेज व उसकी अदायगी हेतू प्रतिदिन क्षेत्रीय प्रबंधन कार्यालय कुरुक्षेत्र में जाना पड़ता है। इस दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक भारतीय खाद्य निगम ने मौके पर आश्वासन दिया कि इस कार्य के लिए एक या दो दिन में कर्मचारी नियुक्त कर दिया जाएगा।

उन्होंने सीएमआर से संंबंधित लंबित पड़ी राशि को 15 जनवरी 2022 तक रिलीज करने का भी आश्वासन दिया। डीएफएससी द्वारा उपायुक्त के संज्ञान में लाया गया कि चीका राइस मिलर्स के पास सीएमआर डिलिवरी लगाने के लिए भारतीय खाद्य पूर्ति द्वारा जगह उपलब्ध नहीं करवाई जा रही। उपायुक्त ने तुरंत संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय प्रबंधको निर्देश दिए कि वे जल्द जगह उपलब्ध करवाएं।

खबरें और भी हैं...