पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी:वार्षिक शुल्क मांगने वाले प्राइवेट स्कूलों को डीईओ ने जारी किया नोटिस

कैथल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्राइवेट स्कूलों द्वारा बीते सेशन की ट्यूशन फीस के अलावा अन्य शुल्क मांगने के मामले पर संज्ञान लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी किया है। अभिभावकों द्वारा बार-बार की जा रही शिकायतों के बाद विभाग ने संज्ञान लिया।

जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने सभी प्राइवेट स्कूलों को नोटिस जारी करते हुए लिखा कि 9 अक्टूबर 2020 को महानिदेशक सेकेंडरी शिक्षा हरियाणा ने पत्र जारी करते हुए सभी स्कूलों को आदेश दिए थे। जिसमें एक अक्टूबर 2020 को हाइकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए आदेश की प्रति भी जारी की थी।

आदेशों में कहा गया था कि सभी स्कूलों द्वारा केवल मासिक ट्यूशन फीस ही ली जानी है। आदेश के बावजूद विभाग को कई अभिभावकों की शिकायत मिल रही है कि कुछ प्राइवेट स्कूल मासिक फीस के अलावा वार्षिक शुल्क भी मांग रहे हैं।

ऐसा करना हाइकोर्ट के आदेशों की अवहेलना है। इसलिए सभी स्कूलों को दोबारा निर्देश जारी किए जाते हैं कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 के दौरान के बकाया में केवल ट्यूशन फीस ही ली जाए। आगामी आदेशों तक इसके अतिरिक्त कोई अन्य शुल्क न लिया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें