पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जजों के फर्जी साइन का मामला:डीजी हेल्थ ने जांच के लिए बनाई 3 डायरेक्टर की कमेटी, 15 दिन में देनी होगी रिपोर्ट

कैथल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल अस्पताल के दंपती डॉक्टर द्वारा 18 साल पहले जजों के फर्जी साइन कर यात्रा भत्ता लेने के मामले में अब जांच के लिए स्वास्थ्य महानिदेशक डाॅ. वीना सिंह ने 3 डायरेक्टर की एक कमेटी का गठन किया है। कमेटी को 15 दिन के अंदर मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। गठित की गई कमेटी में डाॅ. असरुदीन निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, डाॅ. अपराजिता निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं व डाॅ. योगेश उप निदेशक शामिल हैं।

बता दें कि उक्त मामला पहले से ही पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में विचाराधीन हैं। इस मामले में अब 20 जुलाई कोई हाईकोर्ट सुनवाई करेगा। मामले में हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब बरसों पुराने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

ये है मामला- वर्ष 2003 में सिविल अस्पताल के दंपती डॉक्टर की कैथल से गुरुग्राम में ट्रांसफर हो गई थी। आरोप है कि दंपती डॉक्टर द्वारा वहां जाॅइन न करके उस समय कैथल कोर्ट और गुहला की कोर्ट में केस संबंधित गवाही दिखाई और बिलों पर 4 जजों के फर्जी साइन कर यात्रा भत्ते आदि विभाग से वसूले गए।

वर्ष 2020 में आरटीआई कार्यकर्ता जयपाल ने जानकारी एकत्रित कर मामले की शिकायत सीएम विंडो समेत कई अधिकारियों को की। लेकिन इस मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं हई। बाद में जयपाल द्वारा पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई। हाईकोर्ट द्वारा मामले की 5 अप्रैल को सुनवाई शुरू की गई। अब मामले में आगे की सुनवाई 20 जुलाई को होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें