पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विवाद:सांस्कृतिक मॉडल स्कूल क्योड़क में प्रिंसिपल और एसएमसी प्रधान व सदस्यों के बीच विवाद, प्रधान ने डीईओ को दी शिकायत

कैथल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल| जानकारी देते कमेटी के प्रधान ललित गुर्जर व अन्य सदस्य। - Dainik Bhaskar
कैथल| जानकारी देते कमेटी के प्रधान ललित गुर्जर व अन्य सदस्य।
  • प्रिंसिपल पर लगाए कमेटी भंग करने की धमकी देने के आरोप, प्रधान बोले-कक्षाएं चेक की तो नहीं मिले थे शिक्षक

सीएम के गोद लिए गांव क्योड़क के गवर्नमेंट मॉडल सांस्कृतिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल और नई गठित स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान व सदस्यों के बीच आपसी खींचतान बढ़ती जा रही है। विवाद अब स्कूल चारदीवारी से बाहर डीईओ कार्यालय तक पहुंच गया है। नई गठित कमेटी के प्रधान ललित गुर्जर व सदस्यों ने प्रिंसिपल पर गलत तरीके से कमेटी भंग करने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं।

प्रधान व सदस्यों ने प्रिंसिपल रकम सिंह राठी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर डीईओ को शिकायत दी है। साथ ही शिकायत की कॉपी शिक्षा विभाग के एसीएस और डायरेक्टर को भेजी गई है। ललित गुर्जर का कहना है कि 25 जुलाई को स्कूल में स्कूल मैनेजमेंट कमेटी का गठन सर्वसम्मति से हुआ था। बैठक में उन्हें अगले 2 वर्ष के लिए प्रधान चुना गया। कई वर्षों बाद कमेटी में बदलाव हुआ था। इससे पूर्व एक ही परिवार के सदस्य बदल बदलकर कमेटी में प्रधान बनते रहे हैं।

प्रधान बनने के बाद उनके पास बच्चों ने टीचर के कक्षाओं में नहीं आने और स्टाफ रूम में बैठे रहने की शिकायत की। कुछ सदस्यों को साथ लेकर जब उन्होंने स्कूल कक्षाओं की जांच की तो शिकायत सही मिली और ज्यादातर कक्षाओं में टीचर नहीं मिले। इसी बात को लेकर प्रिंसिपल उनसे खफा हो गए और उनके व सदस्यों के साथ गलत व्यवहार किया। उन्होंने कमेटी भंग करने की धमकी दी और अब नई कमेटी के सदस्यों को स्कूल में भी घुसने नहीं दिया जाता है। जबकि नियमानुसार प्रिंसिपल के पास कमेटी भंग करने की पावर ही नहीं है।

प्रधान द्वारा प्रिंसिपल की शिकायत दी गई है। शिकायत आने के बाद मामले की जांच की जा रही है। 16 सितंबर तक जांच पूरी कर डीईओ को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। आगामी कार्रवाई डीईओ द्वारा ही की जानी है।-कुलदीप फौगाट, डिप्टी डीईओ कम डीपीसी, शिक्षा विभाग।

खबरें और भी हैं...