पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:सीवन सीएचसी में डाॅक्टर, कैथल पोस्ट ऑफिस में क्लर्क मिला संक्रमित

कैथल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 37 नए केस मिले, 1880 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

बुधवार को कोरोना के 37 नए केस मिले और आंकड़ा 1880 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक सप्ताह पहले तक कैथल में 13.3 दिन में कोरोना के केस डबल हो रहे थे और अब 22.2 दिन में डबल हो रहे हैं। ये प्रदेश के डबलिंग रेट से बेहतर है। प्रदेश में इस समय 23.8 दिन में केस डबल हो रहे हैं। एक सप्ताह पहले डेथ रेट 1.0 प्रतिशत था जो अब घटकर 0.8 हो गया है। वहीं स्टेट में डेथ रेट 0.9 प्रतिशत है। कोरोना से जुड़ी जानकारियां अपडेट करने में भी कैथल आगे है। कैथल का डाटा अपडेट करने का प्रतिशत 95.7 है जो प्रदेश के 86.7 और देश के 87 प्रतिशत से बेहतर है।

सीवन में डाॅक्टर समेत 37 केस मिले

सीवन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का 34 वर्षीय चिकित्सा अधिकारी, कैथल पोस्ट ऑफिस का गांव दयौरा निवासी 25 वर्षीय क्लर्क, एचडीएफसी बैंक कैथल का 25 वर्षीय कर्मचारी, बीडीपीओ ऑफिस गुहला का गांव दाबा निवासी 52 वर्षीय कर्मचारी, गांव ढांड एसबीआई बैंक और गांव खरकां एसबीआई बैंक के कर्मचारी समेत 37 नए केस मिले हैं। एक ही दिन में 31 स्वस्थ भी हुए हैं और अब तक 1423 लोग ठीक हो चुके हैं।

वर्तमान में 381 एक्टिव केस हैं, जिनमें से 35 का आइसोलेशन वार्ड, 381 का होम आइसोलेशन, सात का गुहला, पिंजूपुरा और कौल कोविड केयर सेंटर और पांच का पीजीआई चंडीगढ़, अग्रोहा और कुरुक्षेत्र में इलाज चल रहा है। बुधवार को चीका के 58 वर्षीय व्यक्ति की मौत को भी अब अपडेट किया गया है। विभाग के अनुसार 30 अगस्त को व्यक्ति पटियाला में ही इलाज के दौरान पॉजिटिव आया था और वहीं पर कई दिन पहले ही मौत हो चुकी है। अब तक जिले में 29 मौतें हो चुकी हैं।

चीका में एक व्यक्ति की मृत्यु पोर्टल पर अपडेट हुई है और अब 29 मौतें हो चुकी हैं। नए पॉजिटिव मिले लोगों के कांटेक्ट की ट्रेसिंग और टेस्टिंग की अधिक से अधिक टेस्टिंग की जा रही है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।- डाॅ. जयभगवान जाटान, सिविल सर्जन, कैथल।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें