• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Kaithal
  • Document Verification Will Be Done Till 16 For Admission In ITI, Admission Will Be Done On Holidays On Dussehra And Saturday, Orders Issued By The Department

विभाग ने बढ़ाया समय:आईटीआई में दाखिले के लिए 16 तक करवा सकेंगे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, ​​​​​​​दशहरे व शनिवार को छुट्टी के दिन भी होंगे दाखिले, विभाग ने जारी किए आदेश

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईटीआई में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लिए पहुंचे विद्यार्थी। - Dainik Bhaskar
आईटीआई में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लिए पहुंचे विद्यार्थी।

आईटीआई में दाखिले के लिए दो दिन लेट लगी पहली कट ऑफ के कारण विभाग ने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए दो दिन का समय बढ़ा दिया है। दाखिले की पहली मेरिट सूची 11 की बजाय 13 अक्टूबर को आने के चलते विद्यार्थियों को दस्तावेज जांच के सिर्फ दो दिन ही बचे थे।

अब विभाग ने दस्तावेज जांच की तारीख 16 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। ऐसे में प्रथम मेरिट सूची के जिन विद्यार्थियों का नंबर आया तो वे संबंधित आईटीआई में जाकर 16 अक्टूबर तक दस्तावेज जांच उपरांत ऑनलाइन फीस भरते हुए दाखिला ले सकते हैं। 14 अक्टूबर को कैथल के राजकीय आईटीआई में दस्तावेज जांच के लिए युवा व युवतियों की भारी भीड़ लगी रही। दाखिला लेने के लिए युवाओं की लंबी लाइन लगी।

कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग ने कर्मचारियों को शुक्रवार व शनिवार को भी आईटीआई में उपस्थित रहते हुए दाखिला करने के आदेश दिए हैं। ऐसे में शुक्रवार को दशहरे के दिन भी राजकीय आईटीआई कैथल की दाखिला कमेटी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक संस्थान में दाखिला प्रक्रिया पूर्ण करेगी।

300 ने करवाई दस्तावेजों की जांच

राजकीय आईटीआई कैथल के प्रधानाचार्य एवं जिला नोड अधिकारी सतीश मच्छाल ने बताया कि गुरुवार को कैथल आईटीआई में करीब 300 युवा व युवतियों ने अपने दस्तावेजों की जांच करवाई। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन दाखिला भरने उपरांत ही दाखिला कंर्फ्म माना जाएगा। पहली मेरिट सूची में नाम आने वाले विद्यार्थी 16 अक्टूबर तक दस्तावेजों की जांच करवा दाखिला ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...