पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:डीटीपी ने कुरुक्षेत्र रोड पर 6 एकड़ में विकसित की जा रही कॉलोनी को तोड़ा

कैथल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन के बाद से अवैध कॉलोनियों को ढहाने की कार्रवाई फिर शुरू

लॉकडाउन के कारण करीब तीन महीने से बंद पड़ी अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई फिर शुरू हो गई है। पहले दिन डीटीपी कार्यालय ने प्रशासन की मदद से कुरुक्षेत्र रोड पर 6 एकड़ में अवैध तरीके से विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी को ढहाने की कार्रवाई की। कॉलोनी में अर्थमूविंग द्वारा मिट्टी की बनाई सड़कों, चारदीवारी व एक कमरे को गिरा दिया गया। प्रशासन की ओर से ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह भी मौके पर पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

डीटीपी कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारी अवैध निर्माण को गिराने के लिए सुबह 10 बजे ही तीन अर्थमूविंग मशीन को लेकर पहुंच गए और कार्रवाई शुरू कर दी। जिला नगर योजनाकार अनिल कुमार नरवाल ने बताया कि यह कॉलोनी मोहन लाल और जजपा नेता अशोक बंसल की पत्नी नीना बंसल द्वारा अवैध रूप से कॉलोनी काटने की सूचना मिली थी जबकि कॉलोनी विकसित करने के लिए किसी तरह की अनुमति भी विभाग से नहीं ली गई थी। नोटिस देने के बाद भी निर्माण जारी रखा और न ही किसी प्रकार की अनुमति के लिए आवेदन किया। भू मालिक व डीलरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए भी शिकायत थाना में दे दी गई है।

प्लॉट खरीदने वाले पर भी कार्रवाई का विकल्प| डीटीपी का कहना है कि लोग अवैध कॉलोनियों में प्लाॅट न खरीदें और न ही किसी प्रकार का निर्माण करें। साथ जिले के सभी तहसीलदार व नायब तहसीलदार भी रजिस्ट्री से पूर्व सरकार की हिदायतों का पालन करें ताकि अवैध निर्माण होने से रोके जा सकें। यदि कोई व्यक्ति अवैध काॅलाेनी में कोई प्लाॅट खरीदता है तो उसके विरुद्ध भी कार्यालय द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिसमें 50 हजार रुपए जुर्माना व तीन साल तक सजा का प्रावधान भी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें