सुविधा:138 गांवों के किसानों को मिलेगा अनुदान का लाभ : प्रदीप दहिया

कैथल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सरकार द्वारा जिला के ग्रीन जोन वाले 138 गांवों के किसानों और कस्टम हायरिंग सेंटरों के आवेदनों को अनुदान के लिए स्वीकार करने का निर्णय लिया है। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि ग्रीन जोन वाले गांवों के किसानों की तरह से मांग रखी गई थी जिसे मुख्यालय को भेजा गया था। इस पर हरियाणा सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी है।

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डाॅ. कर्मचंद ने बुधवार को बताया कि गत सितंबर में जिला के किसानों ने उपायुक्त से मिलकर ग्रीन जोन में आने वाले गांवों के किसानों व कस्टम हायरिंग सेंटर के लिए अनुदान योजना को लागू करने का अनुरोध किया था।

उपायुक्त की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय कार्यकारी समिति की बैठक में किसान क्लब के प्रधान महेन्द्र सिंह रसीना द्वारा विशेष तौर पर ग्रीन जोन से संबंधित गांव के व्यक्तिगत किसानों व कस्टम हायरिंग सेंटर के लिए आवेदनकर्ताओं को अनुदान का लाभ देने का सुझाव दिया गया। इससे पहले सरकार के निर्णय के अनुसार अनुदान का लाभ केवल रेड व यलो जोन वाले गांव से संबंधित आवेदनकर्ताओं को ही दिया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि डीसी प्रदीप दहिया द्वारा ग्रीन जोन वाले किसानों को भी सरकार की योजना के तहत अनुदान का लाभ देने के लिए सरकार को पत्र भेजकर अनुरोध किया था। डीसी के सुझाव एवं अनुरोध को स्वीकार करते हुए अब सरकार द्वारा जिले के सभी ग्रीन जोन वाले 138 गांव के 257 व्यक्तिगत किसानों व 173 कस्टम हायरिंग सेंटर आवेदनों को अनुदान देने के लिए स्वीकार कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...