पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भूख हड़ताल:दिल्ली में हुई हिंसा के विरोध में किसानों ने एक दिवसीय भूख हड़ताल कर दिया सद्भावना का संदेश

गुहला चीका3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान बोले-आंदोलन किसी जाति धर्म का न होकर देश के अन्नदाता का आंदोलन

अखिल भारतीय किसान सभा व भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा संयुक्त रूप से रिलायंस पेट्रोल पंप चीका पर दिए जा रहे धरना स्थल पर आज तेरह किसान एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे। भूख हड़ताल के माध्यम से इन किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा के विरोध में सद्भावना का संदेश दिया।

धरने की अध्यक्षता किसान यूनियन रत्ताखेड़ा के प्रधान गुरमीत सिंह ने की व मंच का संचालन एडवोकेट सुखचैन सिंह ने की। गुरमीत ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को हिंदू-सिख में बांटकर आंदोलन को बदनाम करना चाहती है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को भी सरकार ने इसी प्रकार से अपने आदमियों को आगे लगा आंदोलन का गलत दिशा देने का प्रयास किया था। लेकिन सरकार की इस चाल को पूरे देश की जनता अच्छी प्रकार से समझ गई है।

दिल्ली में हुई हिंसा के विरोध में आज तेरह किसानों ने भूख हड़ताल रख सद्भावना का संदेश दिया है। हरदविंद्र सिंह बाजवा, गुरमीत सिंह कंबोज ने कहा कि पिछले दो माह से चल रहे आंदोलन के दौरान जब किसानों ने एक बार भी सरकार को हावी होने का मौका नहीं दिया तो सरकार ने राष्ट्रीय पर्व के मौके पर किसानों को देशद्रोही साबित करने की चाल चली।

मौके पर जसपाल सिंह, कामरेड कुंदन लाल, पूर्व सरपंच गुरदीप सिंह, जसविंद्र सिंह भूंसला, जसविंद्र सिंह मोहनपुर, बलबीर सिंह रत्ताखेड़ा, गुरमीत सिंह कंबोज, अवतार सिंह, अजमेर सिंह बलबेहड़ा, चरणजीत कौर व सरबजीत कौर भी मौजूद रही। ये किसान भूख हड़ताल पर बैठे एडवोकेट कृष्णा देवी सीड़ा, इंदिरा कुमारी भूना, जसविंद्र सिंह भूसला, टेक सिंह भूसला, जसविंद्र सिंह मोहनपुर, कृष्ण चीका, हरबंस सिंह मंझेड़ी, गुरमुख सिंह रत्ताखेड़ा लुकमान, जसवंत सिंह रत्ता खेड़ा कड़ाम, सुच्चा सिंह रत्ता खेड़ा, स्वर्ण सिंह खरकां व जोगा सिंह रत्ता खेड़ा ने आज एक दिवसीय भूख हड़ताल रख सद्भावना का संदेश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें