पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:किसान धरनास्थल पर आज मनाएंगे अजीत सिंह की जयंती

कैथल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर खेत बचाओ देश बचाओ संघर्ष समिति का धरना जींद रोड स्थित पेट्रोल पंप पर 62वें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता किसान नेता बलबीर सिंह सजूमा ने की। उन्होंने कहा कि 23 फरवरी को शहीद भगत सिंह के चाचा सरदार अजीत सिंह की जयंती धरना स्थल पर मनाई जाएगी। स. अजीत सिंह ने 1907 में पगड़ी संभाल जट्टा आंदोलन की अगवानी की थी।

यह आंदोलन नौ महीने चला था व किसानों की जीत हुई थी। उसके बाद 24 फरवरी को दमन विरोधी दिवस, 26 फरवरी को युवा किसान दिवस, 27 फरवरी को शहीद चंद्रशेखर आजाद व गुरु रविदास जयंती किसान मजदूर एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि किसान झुकने वाले नहीं हैं और जब तक तीनों कृषि कानून, बिजली बिल वापस नहीं हो जाते और एमएसपी की गारंटी नहीं मिली जाती, आंदोलन जारी रहेगा।

तेल की बढ़ती कीमतों पर किसानों ने रोष जताया। आंदोलन को लेकर लोगों को जागरूक करने और व्यवस्थित तरीके से दिल्ली पहुंचने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। इस मौके पर किसान नेता महेंद्र सिंह, सुखपाल मलिक, रामकुमार नंबरदार व कर्मचारी नेता अशोक शर्मा मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें